शनिवार के दिन कभी ना खरीदे नमक

शनिवार के दिन कभी ना खरीदे नमक
Share:

हमारे धर्मशास्त्रों में हर दिन का एक खास महत्व बताया गया है.जिनमे धर्म की दृष्टि से गुरुवार और शनिवार बहुत महत्वपूर्ण दिन होते है.इन दोनों हो दिनों में कुछ कार्यों को करने की मनाही है.आइए जानते हैं इनके बारे में.

1-गुरुवार को विष्णु भगवान् का दिन माना जाता है.इसलिए अगर आपका गुरु ग्रह कमजोर है तो गुरुवार को अपने बाल नहीं धोने चाहिए. और न ही गुरुवार को बाल कटवाने चाहिए. इसके अलावा इस दिन शेविंग और नाखून भी नहीं काटने चाहिए.ऐसा करने से आयु कम हो जाती है. अगर आप अपनी शादीशुदा ज़िंदगी में खुशहाली लाना चाहते है तो इस दिन लक्ष्मी और नारायण की एक साथ पूजा करे.गुरुवार के दिन घर से मकड़ी के जाले साफ ना करे,

2-शनिवार के दिन कभी भी नमक नहीं खरीदना चाहिए. इस दिन नमक खरीदने से कर्ज की स्थिति आ सकती है. शनिवार को कैंची का खरीदना भी निषेध माना गया है.अगर आप शनिवार को काला तिल खरीदते है तो आपका बनता हुआ काम बिगड़ सकता है.इस दिन काले रंग के जूते भी नहीं खरीदने चाहिए.शनिवार के दिन लोहे से बना सामान और तेल खरीदना भी वर्जित माना गया है.इसके अलावा शनिवार को पेट्रोल खरीदना भी अच्छा नहीं होता है.ऐसा करने से परिवार को कष्ट होता है. भूलकर भी शनिवार के दिन झाड़ू न खरीदें. शनिवार को झाड़ू घर में लाने से दरिद्रता का आगमन होता है.

पीपल के पेड़ में करे इत्र का छिड़काव

इन तरीको से पाए शनिदोषो से मुक्ति

हकीक के पत्थर से होगी धन की प्राप्ति


 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -