'अपराधियों को मत बचाओ सिब्बल..', कोलकाता पर राहुल तो नहीं बोले, अधीर ने दिखाई हिम्मत

'अपराधियों को मत बचाओ सिब्बल..', कोलकाता पर राहुल तो नहीं बोले, अधीर ने दिखाई हिम्मत
Share:

कोलकाता: कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने गुरुवार को मीडिया से बातचीत के दौरान कपिल सिब्बल से कोलकाता बलात्कार-हत्या मामले से जुड़ी कानूनी कार्यवाही में अपनी भूमिका से हटने का आह्वान किया। कांग्रेस के पूर्व नेता सिब्बल वर्तमान में इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में पश्चिम बंगाल सरकार का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। उल्लेखनीय है कि, इस वीभत्स रेप-हत्यांकांड पर विपक्ष के तमाम नेता चुप्पी बनाए बैठे हैं, क्योंकि, ममता बनर्जी भी INDIA गठबंधन की सदस्य हैं, कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने भी इस पर बयान नहीं दिए हैं, लेकिन बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष रह चुके अधीर रंजन चौधरी ने हिम्मत दिखाई है, वे कई दशकों से बंगाल में काम कर रहे हैं, इसमें शक नहीं कि वो वहां के हालातों से पूरी तरह परिचित होंगे  

चौधरी ने कहा, "मैं उनसे इस मामले से हटने का अनुरोध करना चाहूंगा। यह बंगाल के लोगों की भावना है।" उन्होंने कहा, "बंगाल में लोगों के आक्रोश को देखते हुए, बेहतर होगा कि आप अपराधियों का बचाव न करें।" सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल, क्रूर अपराध के संबंध में चल रही कार्यवाही में पश्चिम बंगाल सरकार का प्रतिनिधित्व करने वाली 21 सदस्यीय कानूनी टीम का हिस्सा हैं। इस मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट की तीन सदस्यीय पीठ कर रही है, जिसमें भारत के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ और जस्टिस जेबी पारदीवाला और मनोज मिश्रा शामिल हैं।

पश्चिम बंगाल सरकार को अपराध को रोकने में विफल रहने और उसके बाद जांच के कुप्रबंधन के लिए अदालत की कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा है। यह मामला एक प्रशिक्षु डॉक्टर के बलात्कार और हत्या पर केंद्रित है, जिसका शव 9 अगस्त को सरकारी आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में मिला था। चौधरी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की भी आलोचना की और आरोप लगाया कि उन्होंने पीड़ित परिवार से मुलाकात की और उन्हें चुप कराने के लिए 10 लाख रुपये का मुआवजा देने का प्रयास किया।

अपनी निराशा व्यक्त करते हुए चौधरी ने कहा, "मुझे यह देखकर बुरा लगता है कि लोग आपको सोशल मीडिया पर नाम से बुला रहे हैं, खासकर इसलिए क्योंकि आप कभी हमारी पार्टी में मंत्री थे और केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री जैसे महत्वपूर्ण पद पर थे। इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए मैं आपसे ईमानदारी से अनुरोध करता हूं कि आप इस मामले से हट जाएं।"

बढ़ते तनाव के बीच इजरायल ने लेबनान में हिजबुल्ला के ठिकानों पर हमला किया

'मिस इंडिया की लिस्ट में एक भी SC-ST-OBC नहीं..', ब्यूटी कांटेस्ट में 'जाति' खोजते राहुल

'JMM में तोड़फोड़ नहीं करूँगा..', चम्पई सोरेन ने बताया अपना फ्यूचर प्लान

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -