IDBI बैंक कार्यकारी भर्ती 2024: समय समाप्त होने से पहले अभी करें आवेदन"

IDBI बैंक कार्यकारी भर्ती 2024: समय समाप्त होने से पहले अभी करें आवेदन
Share:

IDBI बैंक ने कुछ समय पहले एग्जीक्यूटिव पदों के लिए रिक्तियों की घोषणा की थी। इन पदों के लिए आवेदन काफी समय से खुले थे और अब आवेदन करने की अंतिम तिथि आ गई है। इसलिए, जिन उम्मीदवारों ने अभी तक किसी कारण से फॉर्म नहीं भरा है, उन्हें तुरंत आवेदन करना चाहिए। ऐसा करने के लिए उन्हें IDBI बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।

आज अंतिम तिथि

इन रिक्तियों के लिए फॉर्म भरने की अंतिम तिथि आज, 7 जून, 2024 है, जो शुक्रवार को है। आज के बाद, यह अवसर उपलब्ध नहीं होगा, इसलिए समय पर आवेदन करना महत्वपूर्ण है।

आवेदन कैसे करें

आईडीबीआई बैंक में इन पदों के लिए आवेदन केवल ऑनलाइन ही किए जा सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को बैंक की आधिकारिक वेबसाइट idbibank.in पर जाना होगा। यहां न केवल आवेदन किए जा सकते हैं, बल्कि इन भर्तियों के बारे में अपडेट भी प्राप्त किए जा सकते हैं।

कौन आवेदन कर सकता है

इस बैंक में कार्यकारी पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक होना आवश्यक है। यह विश्वविद्यालय AICTE या UGC जैसी सरकारी संस्थाओं द्वारा मान्यता प्राप्त होना चाहिए। आयु सीमा के अनुसार, 20 से 25 वर्ष के बीच के उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। आरक्षित श्रेणियों को नियमों के अनुसार आयु में छूट मिलेगी।

आवेदन शुल्क

आईडीबीआई बैंक के पदों पर आवेदन करने के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को ₹1000 का शुल्क देना होगा। इस शुल्क में आवेदन शुल्क और सूचना शुल्क दोनों शामिल हैं। इसके अतिरिक्त, एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी श्रेणियों के उम्मीदवारों को ₹200 का शुल्क देना होगा। इस बारे में विस्तृत जानकारी नोटिस वेबसाइट पर पाई जा सकती है, और नीचे एक लिंक साझा किया गया है।

रिक्तियों की संख्या

इस भर्ती अभियान के माध्यम से, IDBI बैंक कुल 160 कार्यकारी पदों के लिए भर्ती करेगा। ये पद अनुबंध के आधार पर हैं। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि डिप्लोमा कोर्स पूरा करने वाले उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करने के पात्र नहीं हैं।

चयन प्रक्रिया

आईडीबीआई बैंक में एग्जीक्यूटिव पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा। परीक्षा की तिथि 2 जुलाई 2024 निर्धारित की गई है। भर्ती परीक्षा ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाएगी। विस्तृत जानकारी नोटिस से प्राप्त की जा सकती है। अपडेट रहने और आगे की जानकारी प्राप्त करने के लिए, ऊपर दी गई वेबसाइट पर विजिट करते रहें।

अल्ट्रोज रेसर आ रही है सनसनी मचाने के लिए, इसमें पावरफुल इंजन के साथ-साथ ढेर सारे फीचर्स भी होंगे

बजाज ऑटो ने लॉन्च किया चेतक 2901 इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें कीमत और फीचर्स

पिछले महीने भारत में कारों की बिक्री में थोड़ी बढ़ोतरी हुई, इस कार ब्रांड का दबदबा रहा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -