पूरे देश में मुफ्त मिलेगी कोरोना वैक्सीन, स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने किया बड़ा ऐलान

पूरे देश में मुफ्त मिलेगी कोरोना वैक्सीन, स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने किया बड़ा ऐलान
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने आज शनिवार को कहा है कि लोग कोरोना वैक्सीन के बारे में किसी भी अफवाह पर ध्यान न दें। डॉ हर्षवर्धन का बयान ऐसे समय में आया है, जब भारत विश्व के सबसे बड़े कोरोना वायरस टीकाकरण अभियान को शुरू करने जा रहा है।  इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पूरे देश में कोरोना वैक्सीन फ्री में मुहैया कराई जाएगी। केवल दिल्ली ही नहीं बल्कि, देश के हर कोने में फ्री वैक्सीन दी जाएगी।

हर्षवर्धन ने एक सरकारी अस्पताल में ड्राई रन की समीक्षा के बाद प्रेस वालों से कहा कि, मैं लोगों से आग्रह करता हूं कि वे किसी भी अफवाहों पर यकीन न करें। वैक्सीन टेस्टिंग में हमारा मुख्य मापदंड सुरक्षा और प्रभावकारिता है, इससे कोई समझौता नहीं किया जाएगा। बता दें कि दिल्ली में, मॉक-ड्राइव का संचालन तीन जगहों पर किया जा रहा है, जिनमे शाहदरा में सरकार द्वारा संचालित गुरु तेग बहादुर अस्पताल, दरियागंज में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, और द्वारका में निजी वेंकटेश्वर अस्पताल का नाम है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों ने पूरे देश में बिना किसी बाधा के, पूर्वाभ्यास के लिए किए गए विभिन्न सुधारों के बारे में डॉ हर्षवर्धन को जानकारी दी है। इनमें पूर्वाभ्यास का जमीनी स्तर पर संचालन करने वाली टीमों से पूछे जाने वाले हर संभावित प्रश्न का उत्तर देने के लिए टेलीफोन ऑपरेटरों की तादाद बढ़ाया जाना शामिल है।

शराब पिलाकर 3 युवकों ने महिला के साथ की छेड़खानी, फिर बेहोशी की हालत में छोड़कर हुए फरार

हिना खान ने अपने ऑनस्क्रीन बेटे रोहन मेहरा और प्रियांक शर्मा के साथ सेलीब्रेट किया नई ईयर, शेयर की ये फोटोज

जाते-जाते गुड न्यूज़ दे गया 2020, दिसंबर के GST कलेक्शन ने तोड़े अब तक के सारे रिकॉर्ड

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -