चेन्नई एयरपोर्ट से 110 करोड़ रूपए की ड्रग्स जब्त, 2 तस्कर गिरफ्तार

चेन्नई एयरपोर्ट से 110 करोड़ रूपए की ड्रग्स जब्त, 2 तस्कर गिरफ्तार
Share:

चेन्नई: राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) की चेन्नई इकाई ने चेन्नई हवाई अड्डे से 112 किलोग्राम स्यूडोएफेड्रिन, एक नशीले पदार्थ, जब्त किया है और इस सिलसिले में दो शिपिंग एजेंटों को गिरफ्तार किया है। DRI और अन्य एजेंसियों की सतर्क निगाहों के बावजूद, ड्रग माफिया अब चेन्नई और त्रिची हवाई अड्डों को प्राथमिकता देने लगे हैं। एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए, DRI के अधिकारियों ने चेन्नई बंदरगाह पर एक कंटेनर को रोका और उसमें से नशीली दवाओं की तस्करी की कोशिश को विफल कर दिया। यह खेप ऑस्ट्रेलिया के लिए भेजी जा रही थी और इसे 'क्वार्ट्ज' पाउडर के रूप में लेबल किया गया था, इसकी बाज़ारी कीमत लगभग 110 करोड़ थी। अधिकारियों ने कंटेनर से 37 पैकेट पाए, जिनमें से प्रत्येक में 3 किलोग्राम स्यूडोएफेड्रिन था।

स्यूडोएफेड्रिन एक सफेद क्रिस्टलीय पाउडर है, जिसका उपयोग मुख्य रूप से सिंथेटिक ड्रग मेथमफेटामाइन के उत्पादन में किया जाता है। अधिकारियों ने इस मामले में गिरफ्तार किए गए शिपिंग एजेंटों, अबुदाहिर और अहमद बाशा, के पास से दो लग्जरी कारें और 3.9 लाख रुपये नकद भी जब्त किए। दोनों ने स्वीकार किया कि वे पहले भी ऑस्ट्रेलिया को इसी तरह की खेप भेज चुके थे। उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। DRI की यह 30 दिनों में दूसरी बड़ी ड्रग जब्ती है। अगस्त में, उन्होंने 50.65 करोड़ रुपये मूल्य की 10.13 किलोग्राम मेथामफेटामाइन जब्त की थी। हाल ही में, चेन्नई हवाई अड्डे से 4 किलोग्राम स्यूडोएफेड्रिन भी बरामद किया गया था, जिसे ट्रॉफियों के नीचे छुपाया गया था।

इससे पहले, एनसीबी ने अंतरराष्ट्रीय ड्रग तस्कर जाफर सादिक को स्यूडोएफेड्रिन की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया था। उन्होंने खाद्य उत्पादों की आड़ में स्यूडोएफेड्रिन को न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में भेजने का प्रयास किया था। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने हाल ही में धन शोधन मामले में 12 अन्य लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया है, जिसमें जाफर सादिक और उनके व्यापारिक साझेदार भी शामिल हैं।

'केजरीवाल को अलग आवास मुहैया कराए केंद्र सरकार..', AAP ने की मांग, खाली करेंगे 'शीशमहल'

अवैध पटाखा फैक्ट्री में धमाका, 3 मजदूरों की मौत, कई घायल

'अल्पसंख्यकों के लिए विशेष आयोग, महिलाओं को 2000..', हरियाणा चुनाव के लिए कांग्रेस का घोषणापत्र

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -