कल से देशभर में फिर होगा कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन, राज्यों के साथ डॉ हर्षवर्धन ने की बैठक

कल से देशभर में फिर होगा कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन, राज्यों के साथ डॉ हर्षवर्धन ने की बैठक
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना टीकाकरण अभियान की शुरुआत से पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने तमाम राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बात की. इस दौरान डॉक्टर हर्षवर्धन ने कहा कि हमें पहले अपने कोरोना योद्धाओं की तारीफ करनी चाहिए. हम अपने स्वास्थ्य कर्मचारियों और वैज्ञानिकों को बराबरी से सलाम कर रहे हैं.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने कहा कि शोध कार्य से लेकर वैक्सीन तक, हमने काफी लंबी यात्रा की. तक़रीबन 30 वैक्सीन उम्मीदवार भारत में हैं, जिनमें से 7 ट्रायल फेज में हैं. 7 में से, दो वैक्सीन को आपातकालीन इस्तेमाल की मंजूरी मिली है. हम जल्द ही प्रक्रिया आरंभ करेंगे. हम भारत भर में कल से ड्राई रन आरंभ करने जा रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने कहा कि हम पहले से ही 28 वें और 29 दिसंबर को चार प्रदेशों में दो दिनों के लिए ड्राई रन किया था. फिर 2 जनवरी को हमने इस साल तमाम राज्यों के 285 जिलों में ड्राई रन चलाया. 

उन्होंने कहा कि अब हम कल 33 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों (हरियाणा, हिमांचल और अरुणाचल को छोड़कर) में ड्राई रन आयोजित करने जा रहे हैं. आपको बता दें कि गुजरात, पंजाब, असम और आंध्र प्रदेश में ड्राई रन को लेकर अच्छे परिणाम सामने आए थे, इसके बाद सरकार ने पूरे देश में ड्राई रन को लागू करने का निर्णय लिया था. एकबार फिर केंद्र सरकार पूरे देश में ड्राई रन करने जा रही है.

कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर का दावा- बड़ी संख्या में कृषि कानून का समर्थन कर रहे किसान

यूएस कैपिटल में विरोध प्रदर्शन के दौरान जान गवानें वाली महिला ने मरने से पहले किया था ये ट्वीट

सुप्रीम कोर्ट ने अबू सलेम की अपील को किया खारिज

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -