VIDEO! सावन के चलते महादेव के मंदिर में हुआ ऐसा चमत्कार, दर्शन को उमड़ी भक्तों की भीड़

VIDEO! सावन के चलते महादेव के मंदिर में हुआ ऐसा चमत्कार, दर्शन को उमड़ी भक्तों की भीड़
Share:

झांसी: उत्तर प्रदेश के झांसी से एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देख हर कोई हैरान रह गया. दरअसल, यहां एक प्राचीन मंदिर के शिवलिंग में किंग कोबरा (काला नाग) लिपटा हुआ था. आसपास बहुत आंकड़े में मंदिर आए भक्त उपस्थित थे. जिस शिवलिंग पर लोगों को जल चढ़ाना था उसपर फन फैलाए सांप लिपटा हुआ था. मौके पर उपस्थित लोगों ने इस घटना को अपने मोबाइल में कैद कर लिया. वीडियो में देखा जा सकता है कि श्रद्धालु विधि-विधान से पूजा कर रहे हैं, वहीं सांप फन फैलाए इधर-उधर कर रहा है. 

पूरी घटना जिले के मऊरानीपुर तहसील क्षेत्र स्थित प्राचीन केदारेश्वर मंदिर की है. जहां पिछले दिनों शिवलिंग में एक कोबरा नाग लिपटा हुआ दिखाई दिया था. इसकी खबर होते ही बड़े आंकड़े में भक्तों ने पहुंचकर वहां पूजा अर्चना की. सोशल मीडिया पर इसका वीडियो वायरल हो रहा है. मिल रही खबर के अनुसार, झांसी मुख्यालय से लगभग 70 किलोमीटर दूर मऊरानीपुर कस्बे में ऊंची पहाड़ी पर प्राचीन केदारेश्वर मंदिर स्थित है. यह मंदिर चंदेल काल के चलते पत्थर से बनाया था. बताया जा रहा है कि नागपंचमी पर मंदिर के अंदर शिवलिंग से कोबरा नाग लिपटा हुआ था. जब इसकी खबर शिव भक्तों को हुई तो वह मंदिर पहुंचे तथा पूजा अर्चना आरम्भ कर दी.  

प्रत्यक्षदर्शी रौनक बबेले ने बताया कि केदारेश्वर मंदिर बहुत प्राचीन है. वहां पर नागपंचमी के दिन शिवलिंग से सर्प लिपटा हुआ नजर आया, जिसकी पूजा सभी लोगों ने बड़े ही आस्था के साथ की. वहीं मंदिर के पुजारी के अनुसार, यह मंदिर भगवान महादेव के नंदी अवतार का है तथा द्वापर युग में स्थापित हुआ था, जब पांडवों का अज्ञातवास हुआ था.  

1947 के बाद बनी ये फ़िल्में जीत लेगी आपका दिल

हुड़दंगियों के आतंक के बाद अपने हक़ के लिए सड़कों पर उतरे हिन्दू

वायुसेना में 10वीं, 12वीं पास के लिए निकली नौकरियां, फटाफट कर लें आवेदन

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -