पत्नी के तनाव के कारण पति को भी हो सकती हैं यह समस्या

पत्नी के तनाव के कारण पति को भी हो सकती हैं यह समस्या
Share:

छोटे छोटे झगडे हर घर की कहानी है और कहते हैं कि अगर झगडे ना हों तो प्यार भी कम हो जाता है. यानि कि अगर आपको अपना प्यार बरकार रखना है तो थोड़ी नोंक-झोंक जरूरी है. लेकिन कई बार ऐसा होता है कि कई कारणों से भी हम तनाव में आ जाते हैं. अगर आपकी पत्नी अकसर तनाव में रहती हैं तो इसका प्रभाव न केवल उनकी सेहत पर पड़ेगा, परन्तु आपके लिए भी उस खतरे का असर हो सकता है.

हाल में हुए शोध के अध्ययन से पता चला है की पत्नी का तनाव पति की सेहत के लिए भी ठीक नही है और इसके साथ ही पति के लिए हाई ब्लड प्रेशर की वजह बन सकता है. यूनिवर्सिटी ऑफ मिशिगन के सोशल रिसर्च सेंटर के शोधकर्ताओं ने अपने एक अध्ययन के आधार पर यह निष्कर्ष निकाला है, उन्होंने पाया की हाई ब्लड प्रेशर के मरीज पुरुषों का फैमिली बैकग्राउंड उन्हें अधिक प्रभावित करता है. खासतौर पर हाई बीपी वाले पुरुषों की पत्नियों की भी क्रोनिक स्ट्रेस की समस्या होती है.

शोध के इस अध्ययन के दौरान तनाव, रिश्ते और कार्डियोवास्कुलर रोगों में गहरा संबंध पाया गया है. शोधकर्ता कायरा एस बर्डट के मुताबिक, ''शोध अध्ययन में पाया कि अधिकतर पुरुष अपनी पत्नी को लेकर सबसे अधिक संवेदनशील होती हैं इसलिए पत्नी का तनाव उनकी सेहत को बहुत ही प्रभावित करता है.'' यह शोध जर्नल ऑफ गेरंटोलॉजी में प्रकाशित हुआ है.

एक रिसर्च के मुताबित पुरुष नशे में महिलाओ को समझते है वस्तु

क्या आपको भी है वीर्य से जुड़ी समस्या? जाने क्यों

दलित लड़की के रेप और हत्या को लेकर भाजपा सांसद के ट्वीट से तनाव

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -