इस वजह के चलते कैबिनेट मंत्री चंदन राम दास ने सरकारी कोठी से किया किनारा

इस वजह के चलते कैबिनेट मंत्री चंदन राम दास ने सरकारी कोठी से किया किनारा
Share:

देहरादून: समाज कल्याण एवं परिवहन मंत्री चंदन राम दास ने ‘वास्तुदोष’ के चलते सरकारी कोठी से किनारा कर लिया। इस कोठी का इस्तेमाल वह अब यदा-कदा सिर्फ ऑफिस संबंधी कार्य के लिए ही कर रहे हैं। मंत्री ने अपने लिए रेसकोर्स में एक हाउसिंग सोसायटी में मकान किराए पर ले लिया है।

सरकारी कोठी छोड़ने के पीछे वास्तुदोष को कारण बताया जा रहा है। मंत्री के परिचितों का कहना है कि जबसे मंत्री इस कोठी में आए हैं, उन्हें स्वास्थ्य संबंधी परेशानिया कुछ अधिक ही बढ़ गई हैं। यमुना कॉलोनी स्थित मंत्री कॉलोनी में चंदन राम दास को आर-04 कोठी आवंटित है। अधिकारीयों ने करा दी मंत्री की किरकिरी समाज कल्याण विभाग के अधिकारीयों की लापरवाही की वजह से विभागीय मंत्री चंदनराम दास की किरकिरी भी करा दी। मंत्री ने मीडिया कर्मियों से चर्चा के चलते विभाग से मिले आंकड़ों के आधार पर बुजुर्ग पेंशनरों की संख्या 7.40 लाख, दिव्यांग पेंशनरों की संख्या चार लाख से अधिक बता दी। जबकि सही संख्या यह नहीं है। यही स्थिति दिव्यांग पेंशन को 3 हजार से 8 हजार करने की बात पर हुई।

दिव्यांग को वर्तमान में 18 वर्ष की उम्र तक 700 रुपये और बालिग होने पर 1500 रुपये प्रतिमाह दिए जाते हैं। दिव्यांग उपकरण खरीदने के लिए मिलने वाले 3500 रुपये को अवश्य सात हजार करने का प्रस्ताव विचाराधीन है। इन आकंड़ों के आधार पर सरकारी प्रेस नोट भी जारी कर दिया था। जिसे बाद में हटा दिया गया। समाज कल्याण मंत्री चंदनराम दास मंत्री होने के साथ ही उत्तराखंड विधानसभा के वरिष्ठ MLA हैं। बागेश्वर सुरक्षित सीट से वह 2007 में पहली बार विधायक चुने गए। तत्पश्चात, 2012, 2017 और 2022 में वह निरंतर चौथी बार चुनाव जीते। मौजूदा पुष्कर धामी सरकार में उन्हें पहली बार कैबिनेट मंत्री बनाया गया है।

श्रद्धांजलि या तंज ? दिग्विजय बोले- ख़ुफ़िया एजेंसी की नाकामी से शहीद हुए 40 जवान

'भाजपा के लिए छिपाने या डरने के लिए कुछ भी नहीं', अडानी विवाद पर पहली बार बोले शाह

'पीएम मोदी वो आखिरी चीज़, जिससे मैं डरता हूँ..', ऐसे क्यों बोले राहुल गांधी ?

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -