पानी की किल्लत के कारण कश्मीरियों ने किया चक्का जाम, वाहनों पर पथराव, पुलिस से भी झड़प

पानी की किल्लत के कारण कश्मीरियों ने किया चक्का जाम, वाहनों पर पथराव, पुलिस से भी झड़प
Share:

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के बारामुल्ला जिले में शुक्रवार (19 जुलाई) को पेयजल की कमी को लेकर प्रदर्शन हिंसक हो गया। पेयजल की कमी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों के एक समूह ने आज नरबल इलाके में राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम कर दिया और वहां से गुजर रहे वाहनों पर पत्थरबाज़ी कर दी, जाम के कारण एंबुलेंस समेत कई वाहन फंस गए। 

रिपोर्ट के अनुसार, सूचना मिलने के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस मौके पर पहुंची और प्रदर्शनकारियों से राजमार्ग खोलने के लिए मनाने की कोशिश की। हालांकि, प्रदर्शनकारियों ने ऐसा करने से मना कर दिया और पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। इसके बाद पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हो गई। पथराव के जवाब में पुलिस को हिंसक भीड़ को तितर-बितर करने के लिए मजबूरन लाठीचार्ज करना पड़ा। इस दौरान कश्मीर भाजपा के सोशल मीडिया प्रभारी अधिवक्ता साजिद यूसुफ शाह के वाहन पर भी हिंसक प्रदर्शनकारियों ने हमला कर दिया। इस घटना में शाह के निजी सुरक्षा अधिकारी (PSO) घायल हो गए, हालांकि, भाजपा नेता बाल-बाल बच गए।

इस बीच, जम्मू-कश्मीर में प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज की निंदा करते हुए, पीपल्स काँफ्रेंस पार्टी के संस्थापक एवं अध्यक्ष सज्जाद लोन ने एक्स पोस्ट पर लिखा कि, "चिनाबैल, पट्टन में आखिर हो क्या रहा है? लोग बस पानी की कमी के खिलाफ अपना विरोध दर्ज करा रहे हैं। और पुलिस की प्रतिक्रिया क्या है? ऐसा लगता है जैसे वे किसी मुठभेड़ स्थल पर हैं। क्या आप कृपया लोगों की बात सुनना शुरू कर सकते हैं और इंसानों को इंसान की तरह मानने का "सर्वोच्च बलिदान" दे सकते हैं?"

झारखंड विधानसभा को लेकर तैयारी तेज, अभी से सीट बंटवारे के गणित बिठाने लगा INDIA गठबंधन

'त्रिपुरा में मणिपुर जैसी जातीय हिंसा..', कांग्रेस नेता गौरव गोगोई का बड़ा बयान

खालिस्तानी आतंकी लखबीर लांडा के करीबी बलजीत सिंह को NIA ने पंजाब से दबोचा

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -