सीरियल की शूटिंग के दौरान अचानक आए निहंगों ने कर दिया हमला, जानिए क्यों?

सीरियल की शूटिंग के दौरान अचानक आए निहंगों ने कर दिया हमला, जानिए क्यों?
Share:

पंजाब के मोहाली के घड़ूआ क्षेत्र में 'उडारियाँ' सीरियल की शूटिंग के दौरान निहंग सिखों ने प्रोडक्शन टीम पर हमला किया तथा सेट पर तोड़फोड़ की। निहंग सिखों ने सेट पर बनाए गए गुरुद्वारा की डमी पर आपत्ति व्यक्त की तथा कहा कि इससे श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी हो रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सीरियल में आनंद कारज (सिख परंपरा के अनुसार विवाह) का सीन फिल्माया जाना था, जिसके लिए सेट पर गुरुद्वारा बनाया गया था। सेट पर निशान साहिब तथा पालकी भी सजाई गई थी। इस सीन के लिए तीन ग्रंथी भी बुलाए गए थे, किन्तु तभी निहंग सिख वहां पहुंच गए। उन्हें किसी ने खबर दी थी कि यहां श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी हो रही है। निहंग सिखों ने सेट पर तोड़फोड़ की तथा शूटिंग रोक दी। इस के चलते क्रू मेंबर्स के साथ मारपीट भी की गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों पक्षों को थाने ले गई।

निहंग बाबा निहाल सिंह बरौली ने पुलिस को बताया कि शूटिंग वाली जगह पर श्री गुरु ग्रंथ साहिब की पालकी सजाई गई थी तथा तीन ग्रंथी वीडियो बना रहे थे। उन्होंने आरोप लगाया कि शरगुन मेहता एवं उनके पति इसके पीछे हैं तथा उन्हें सजा मिलनी चाहिए। निहंग सिखों ने बताया कि उन्होंने पूरे सेट की वीडियो बनाई है, जिसमें फर्जी ग्रंथी नजर आ रहे थे। ये ग्रंथी एक-एक हजार रुपये में बुलाए गए थे। निहंगों ने दुख जताया कि सिख समुदाय के लोग ही इस बेअदबी में सम्मिलित थे।

इस घटना की खबर प्राप्त होते ही पंजाबी कलाकार जरनैल सिंह भी वहां पहुंचे। उन्होंने कहा कि वह स्वयं सिख हैं तथा मानते हैं कि इस घटना से सिख समुदाय की भावनाएं आहत हुई हैं। उन्होंने सुझाव दिया कि जैसे मैरिज पैलेसों में श्री गुरु ग्रंथ साहिब के स्वरूप ले जाने पर प्रतिबंध है, वैसे ही शूटिंग के लिए भी स्पष्ट आदेश होने चाहिए। जरनैल सिंह ने यह भी कहा कि समाज की अच्छी गतिविधियों को फिल्मों में दिखाना सही है, किन्तु इसके लिए एक सही तरीका होना चाहिए। इससे पहले भी कई फिल्मों में इस प्रकार के सीन शूट किए जा चुके हैं।

मनी लॉन्ड्रिंग केस में ED ने जैकलीन को फिर भेजा समन

'तौबा तौबा' में विक्की कौशल के डांस पर कैटरीना कैफ ने कुछ यूँ किया रिएक्ट

यूजर ने जावेद अख्तर को कहा- 'गद्दार का बेटा', गीतकार ने लगाई लताड़

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -