रात के समय ये चीजें खाने से होता है सेहत को नुकसान
रात के समय ये चीजें खाने से होता है सेहत को नुकसान
Share:

बर्गर, पनीर, आइसक्रीम, चॉकलेट, कैंडी जैसे चीजे रात के समय खाने से नींद प्रभावित होती है. कई ऐसी चीजे है जिसे रात के समय खाने का मन करता है, उसके बाद उसे खाने से हेल्थ को नुकसान होता है. यदि रात का खाना 8 बजे कर लिया है तो 9 बजे बाद भूख लगने से शुगरयुक्त फ़ूड का सेवन करते है.

इस कारण हेल्थ को नुकसान होता है और वजन भी बढ़ता है. रात को खाने के बाद मीठे में सबसे ज्यादा आइसक्रीम खाना पसंद की जाती है, यदि डिनर के बाद आइसक्रीम खाने की आदत है तो यह किसी नशे से कम नहीं है, क्योकि इसके कारण शरीर में शुगर की मात्रा बढ़ जाती है. कई लोगों को रात में चॉकलेट खाने का मन करता है. रात के समय चॉकलेट लेने से नींद पर असर पड़ता है क्योकि इसमें अधिक मात्रा में कैफीन होता है.

कई लोग रात के खाने के बाद एल्कोहल भी लेते है, इस कारण भी नींद नहीं आती है और पसीना भी आता है. रात के समय चिप्स लेने से नींद में खलल पैदा होता है. इसमें बहुत अधिक मात्रा में मोनोसोडियम ग्लूटामेंट होता है जिसके कारण नींद से संबंधित विभिन्न प्रकार की समस्याएं आ सकती है.

ये भी पढ़े

छींक की समस्या होने पर करे ये उपाय

सीनियर और जूनियर रेसिडेंट पदों के लिए DHAS में निकली भर्ती

मल्टीविटामिन टेबलेट खाने से होते है फायदे या नुकसान?

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -