पूछताछ के बाद ईडी ने जब्त की जमीन
पूछताछ के बाद ईडी ने जब्त की जमीन
Share:

पटना। बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी की परेशानियां बढ़ती जा रही हैं। दरअसल प्रवर्तन निदेशालय ने कुछ समय पूर्व ही उनसे पूछताछ की थी। अब जानकारी सामने आई है कि, शुक्रवार को उनके पास मौजूद लगभग 3 एकड़ी जमीन को जब्त कर लिया गया है। इस जमीन को लेकर, पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की परेशानियां बढ़ने लगी हैं, दरअसल तेजस्वी यादव के पास भी जमीन का मालिकाना अधिकार है। इस मामले में इडी ने कहा कि, जमीन, लालू यादव के परिवार से जुड़ी कंपनी लारा प्रोजेक्ट एलएलपी की है, इसे जब्त कर लिया गया है।

उक्त जमीन, आईआरसीटीसी होटल घोटाले मामले से संबंधित है। इस तरह की जब्ती प्रिवेंशन आॅफ मनी लाउंड्रिंग उक्त के अंतर्गत की गई है। जानकारी सामने आई है कि, उक्त जमीन का मालिकाना हक पूर्व में जारद सांसद प्रेमचंद गुप्ता की पत्नी सरला गुप्तान की कंपनी डिलाइट मार्केटिंग के पास था।

सीबीआई द्वारा 5 जुलाई वर्ष 2017 को एक प्रकरण दर्ज किया था। इसके बाद लालू यादव के विभिन्न ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की गई। यह कार्रवाई 7 जुलाई को हुई थी। इस मामले में लालू प्रसाद यादव,राबड़ी देवी,तेजस्वी प्रसाद यादव, मेसर्स लारा प्रोजेक्ट्स,विजय कोचर,विनय कोचर,सरला गुप्ता,पीके गोयल आईआरसीटीसी के तत्कालीन एमडी पर भी तरह - तरह के आरोप लगाए गए हैं।

हालांकि, अपने परिवार पर लगाए गए आरोपों को लेकर पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा है कि, केंद्र ने जांच एजेंसियों को हथियार बनाकर हमारे परिवार के पीछे लगा दिया। आयकर विभाग ने इस मामले में कार्रवाई की है और दो विभाग एक ही जमीन को लेकर कार्रवाई कैसे कर सकते हैं। हम इस तरह की शक्तियों के विरूद्ध लड़ते रहेंगे जो सांप्रदायिक हों और दूसरों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हों।

लालू को लगा पैतालीस करोड़ का झटका

वक़्त से पहले ही लालू यादव ने खोला एक अहम् राज

बीजेपी पर लालू यादव का दिलचस्प ट्वीट

 

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -