ED ने 7 घंटे तक की सिंगर फाजिलपुरिया से पूछताछ, एल्विश यादव से जुड़ा है मामला

ED ने 7 घंटे तक की सिंगर फाजिलपुरिया से पूछताछ, एल्विश यादव से जुड़ा है मामला
Share:

लखनऊ: प्रवर्तन निदेशालय (ED) की लखनऊ यूनिट ने लोकप्रिय गायक राहुल यादव उर्फ फाजिलपुरिया (Fazilpuria) से पूछताछ की है। प्राप्त खबर के मुताबिक, फाजिलपुरिया, यूट्यूबर एल्विश यादव के करीबी दोस्त हैं। प्रवर्तन निदेशालय ने एल्विश यादव से जुड़े कोबरा कांड को लेकर फाजिलपुरिया से पूछताछ की, जिसमें उनके एक गाने में गैर-कानूनी तरीके से सांपों का उपयोग करने का मामला सम्मिलित है। प्रवर्तन निदेशालय ने इस मामले में फाजिलपुरिया से सात घंटे से ज्यादा देर तक पूछताछ की।

सांपों की तस्करी की आशंका
ED को संदेह है कि गायक राहुल यादव उर्फ फाजिलपुरिया के गाने के लिए उनके करीबी दोस्त एल्विश यादव ने गैर-कानूनी तरीके से सांपों की तस्करी की तथा कोबरा सहित सात सांप मुहैया कराए। इसी कारण फाजिलपुरिया को पूछताछ के लिए बुलाया गया था। फाजिलपुरिया ने हाल ही में जननायक जनता पार्टी से लोकसभा चुनाव लड़ा था, जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

एल्विश यादव पर सांपों की गैर-कानूनी स्मगलिंग के मामले में 'पीपुल्स फॉर एनिमल' संस्था ने नोएडा में FIR दर्ज कराई थी। पुलिस ने इस मामले में कुछ एजेंट एवं सपेरों को गिरफ्तार किया था। हाल ही में प्रवर्तन निदेशालय ने गौतमबुद्धनगर पुलिस द्वारा एल्विश के खिलाफ दर्ज सांपों के जहर सप्लाई मामले में मनी लॉन्ड्रिंग केस दर्ज किया था। तत्पश्चात, एल्विश यादव को 17 मार्च को गिरफ्तार किया गया था तथा अदालत ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में लुक्सर जेल भेजा था।

SC/ST फंड में से 14000 करोड़ निकालेगी कांग्रेस सरकार ! चुनावी गारंटियां पूरा करने के लिए पैसा नहीं, केंद्र से भी माँगा पैकेज

महंगा होगा रसोई का जायका, मौसम की मार से प्याज-टमाटर सहित कई सब्जियों के दाम बढ़े

PM आवास की पहली किश्त मिलते ही महिला ने उठाया ऐसा कदम, खुलासा होने पर पुलिस भी रह गई दंग

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -