बाबा सिद्दीकी सहित अन्य के ठिकानों पर ED का छापा

बाबा सिद्दीकी सहित अन्य के ठिकानों पर ED का छापा
Share:

मुंबई : कांग्रेस के नेता बाबा सिद्दीकीऔर रफीक मकबूल कुरैशी सहित कई लोगों के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने छापा मारा है. ये कार्रवाई मनी लॉन्डरिंग के मामले में की गई है. इनका नाम झुग्गी झोपड़ी घोटाले से भी जुड़ा हुआ था. बाबा सिद्दीकी और उनके साथी रफीक कुरैशी पर बांद्रा के स्लम एरिया के विकास के नाम पर 100 करोड़ से ज्यादा के घोटाले का आरोप है.  

मिली जानकारी के अनुसार बाबा और रफीक पर आरोप है कि इन्होने फर्जी कंपनी बना कर फर्जी दस्तावेज के जरिए 100 करोड़ का गबन किया. छापेमारी में बिल्डर रफीक के घर से कई कागजात बरामद हुए हैं. इनमें बाबा की कंपनी को किए भुगतान के कई दस्तावेज हैं. मुंबई में जमीन के एक टुकड़े को लेकर बाबा सिद्दीकी और दाऊद के करीबी अहमद लंगड़ा के बीच विवाद था. इस पर छोटा शकील ने बाबा को धमकी दी कि वह इस मामले से हट जाए वरना अंजाम अच्छा नहीं होगा.

इस पर बाबा ने इसकी शिकायत मुंबई पुलिस से की. पुलिस ने मामले को गंभीरता को समझकर अहमद लंगड़ा को गिरफ्तार कर मकोका लगा दिया, तभी से दाऊद, बाबा से नाराज हैं. ख़ास बात यह है कि कांग्रेस नेता बाबा सिद्दीकी अपनी रोजा इफ्तार पार्टियों के लिए सुर्खियों में रहे हैं. उनकी पार्टी में अभिनेता सलमान और शाहरुख खान के अलावा फिल्म जगत, नेता और पत्रकार भी शामिल हो चुके हैं. ED के इन छापों से मुंबई में हड़कंप मच गया.

यह भी देखें

2600 करोड़ की बैंक धोखाधड़ी मामले में जूम के डायरेक्टर गिरफ्तार

GST को 1 जुलाई से लागू करने के खिलाफ ममता सरकार

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -