AAP विधायक अमानतुल्लाह खान को ले गई ED, वक्फ बोर्ड में घोटाले का आरोप

AAP विधायक अमानतुल्लाह खान को ले गई ED, वक्फ बोर्ड में घोटाले का आरोप
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के ओखला से आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक अमानतुल्लाह खान को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गिरफ्तार कर लिया है। यह घटना आज सोमवार (2 सितंबर 2024) सुबह की है, जब ईडी के अधिकारी उनके घर पहुँचे। इससे पहले, अमानतुल्लाह खान ने अपने ट्विटर अकाउंट पर जानकारी दी थी कि ईडी के अधिकारी उन्हें गिरफ्तार करने आए हैं। हालांकि, उस समय मीडिया में कहीं भी ईडी की ओर से इस गिरफ्तारी की पुष्टि नहीं की गई थी, लेकिन अब एक वीडियो सामने आई है जिसमें अधिकारियों को उन्हें ले जाते हुए दिखाया गया है। बताया जा रहा है कि ये मामला वक्फ बोर्ड में भर्तियों से जुड़ी गड़बड़ी का है,  जिसमे अमानतुल्लाह आरोपी हैं। 

खुद अमानतुल्लाह खान ने एक वीडियो साझा की थी जिसमें उनकी और ईडी अधिकारियों की बातचीत दिखाई गई थी। वीडियो में खान दरवाजे पर खड़े अधिकारियों से पूछते नजर आ रहे थे कि, “मैंने आपसे चार दिन का समय माँगा था, मेरी सास का हाल ही में ऑपरेशन हुआ है, और आप मुझे अरेस्ट करने के लिए आ गए।” इस पर अधिकारियों ने जवाब दिया, “आपने यह कैसे मान लिया कि हम आपको अरेस्ट करने आए हैं।” इस पर खान ने फिर पूछा, “अगर आप अरेस्ट करने नहीं आए हैं तो क्यों आए हैं?” वहीं, उनकी पत्नी ने कहा, “तीन कमरों के घर में किस चीज का सर्च है? मेरी माँ को कैंसर है और उनका ऑपरेशन हुआ है। अगर मेरी माँ को कुछ भी हुआ तो मैं आपको कोर्ट लेकर जाऊँगी।”

 

इस दौरान, अमानतुल्लाह खान लगातार पूछते रहे, “मेरे पास क्या है जो आप लोग सर्च करने आए हैं?” उन्होंने वीडियो में बताया, “सुबह के 7 बजे हैं और ईडी वाले मेरे घर पर सर्च वारंट के नाम पर मुझे अरेस्ट करने के लिए आए हैं। मेरी सास को कैंसर है और अभी चार दिन पहले उनका ऑपरेशन हुआ है। मैंने हर नोटिस का जवाब दिया है, लेकिन इनका मकसद सिर्फ मुझे गिरफ्तार करना है और हमारे कामों को रोकना है।”

खान ने आगे कहा कि ईडी वाले आम आदमी पार्टी को लगातार परेशान कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री और पूर्व उप मुख्यमंत्री को जेल भेजा गया, सत्येंद्र जैन अभी भी जेल में हैं, और अब उन्हें भी गिरफ्तार करने की कोशिश हो रही है। उन्होंने कहा कि इनका मकसद पार्टी को तोड़ना है, लेकिन वे डरने वाले नहीं हैं और जेल जाने के लिए तैयार हैं। उन्हें कोर्ट से इंसाफ की उम्मीद है। अमानतुल्लाह खान ने यह भी कहा कि मामला 2016 का है, जिसकी जाँच पहले ही एसीबी, सीबीआई, और ईडी कर चुकी है, और सीबीआई ने कहा था कि कोई भ्रष्टाचार नहीं हुआ है, फिर भी अब ये लोग फिर से आ गए हैं। इस बीच, खान के घर के बाहर की एक वीडियो भी सामने आई थी, जिसमें सुरक्षा बलों की तैनाती दिखाई दे रही थी।

'दोषी साबित हो जाए, तो भी बुलडोज़र न चले..', SC ने मानी जमीयत की मांग

प्लेन हाईजैक किया इब्राहिम-अख्तर ने, लेकिन फिल्म में आतंकी दिखाए जाएंगे भोला-शंकर, शुरू हुआ विरोध

हिन्दुओं को कुत्ता-काफिर कहने वाले मौलाना अजहरी की रिहाई के लिए जुटी मुस्लिम भीड़, Video

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -