शिक्षा मंत्री आज करेंगे छात्रों के सवालों का समाधान

शिक्षा मंत्री आज करेंगे छात्रों के सवालों का समाधान
Share:

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने 10 दिसंबर को अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर एक लाइव सत्र निर्धारित किया है, जिसमें देश भर के छात्रों के साथ बातचीत की गई है। वह आगामी बोर्ड परीक्षा और प्रवेश परीक्षा से संबंधित प्रश्नों को संबोधित करेंगे। उनसे केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की कक्षा 10 और कक्षा 12 सीबीएसई बोर्ड परीक्षा की तारीखों, इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं, जेईई मेन 2021 के पाठ्यक्रम की रूपरेखा और तारीख के बारे में चर्चा की जाती है, और मेडिकल प्रवेश परीक्षा, एनईईटी 2021 के लिए भी समान है।

कक्षा 10 और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित करने की मांग की गई है जो आमतौर पर फरवरी-मार्च के लिए निर्धारित होती हैं। हालांकि, COVID-19 महामारी से दूर है और इनमें से किसी भी परीक्षा के लिए कोई कार्यक्रम घोषित नहीं किया गया है। छात्र जेईई मेन और नीट 2021 के पुनर्निर्धारण की भी मांग कर रहे हैं। इन परीक्षाओं के लिए पाठ्यक्रम भी चिंता का कारण है क्योंकि सीबीएसई सहित कई स्कूल बोर्डों ने महामारी के कारण शिक्षण घंटों के नुकसान के कारण 2020-21 अकादमिक वर्ष के लिए अपने पाठ्यक्रम को डॉक किया है।

वेबिनार की घोषणा करते हुए, पोखरियाल ने पिछले सप्ताह ट्विटर पर लिखा था: “छात्रों, हम जानते हैं कि आपके पास आगामी प्रतियोगी / बोर्ड परीक्षाओं से संबंधित कई प्रश्न हैं! यह सुनिश्चित करने के लिए कि हम आपकी अधिकांश चिंताओं को कवर करते हैं, हमने वेबिनार की तारीख को 10 दिसंबर तक बढ़ाने का फैसला किया है। तब तक हैशटैग # EducationMinisterGoesLive का उपयोग करके अपनी चिंताओं को साझा करते रहें!”

युवा महोत्सव को रोकने के लिए लड़कियों को करें शिक्षित: उत्कल विश्वविद्यालय

भर्ती के लिए ऑयल इंडिया लिमिटेड के अधिकारी एडमिट कार्ड जारी

एसएससी सीएचएसएल 2020 के निम्न पदों पर जारी हुए हुए आवेदन

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -