गया में मालगाड़ी के आठ डिब्बे पटरी से उतरे, कोई घायल नहीं

गया में मालगाड़ी के आठ डिब्बे पटरी से उतरे, कोई घायल नहीं
Share:

पटना: रविवार को बिहार के गया में उस समय हड़कंप मच गया जब रसूलपुर के पास एक मालगाड़ी के आठ डिब्बे पटरी से उतर गए। सौभाग्य से, इस घटना में किसी के घायल होने या संपत्ति के नुकसान की कोई खबर नहीं है। अधिकारियों के अनुसार, यह दुर्घटना शाम करीब 4:45 बजे हुई, जिसमें कोयले से लदी ट्रेन शामिल थी। दुर्घटना के बाद, पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) सरस्वती चंद्र सहित कई रेलवे अधिकारी स्थिति का आकलन करने के लिए घटनास्थल पर पहुंचे।

रेलवे अधिकारियों ने ट्रेन के पटरी से उतरने के कारणों की जांच शुरू कर दी है। इस घटना के बावजूद, क्षेत्र में अन्य ट्रेनों की सामान्य आवाजाही प्रभावित नहीं हुई और गहन जांच के आदेश जारी कर दिए गए हैं। यह घटना बिहार के कटिहार में हुई एक और दुर्घटना के बाद हुई है, जहां एक बड़ा रेल हादसा होते-होते बच गया था। उस घटना में कटिहार रेलवे डिवीजन के खुरियाल और कुमेदपुर बाईपास के पास पांच पेट्रोल टैंकर पटरी से उतर गए थे, जिससे रेलवे परिचालन बाधित हुआ था।

सुरक्षा संबंधी चिंताओं के जवाब में, भारतीय रेलवे ने "रेल कवच" के कार्यान्वयन के लिए लगभग ₹1,100 करोड़ आवंटित किए हैं, जो ट्रेन की टक्करों को रोकने के लिए डिज़ाइन की गई एक सुरक्षा प्रणाली है। हालाँकि, सभी मार्गों पर इस प्रणाली को स्थापित करने के लिए ₹45,000 करोड़ से अधिक की अनुमानित आवश्यकता के साथ, आलोचकों का तर्क है कि इसे पूरा होने में दशकों लग सकते हैं, जिससे अंतरिम में यात्रियों की सुरक्षा को लेकर चिंताएँ बढ़ रही हैं।

'एकता समय की मांग है..', NC-कांग्रेस गठबंधन पर बोलीं महबूबा मुफ़्ती की बेटी इल्तिजा

'बंगाल को 123 फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट आवंटित की थी..', ममता को केंद्र का तीखा जवाब

'हमारे घोषणापत्र की नकल कर रही PDP..', उमर अब्दुल्ला का आरोप

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -