WhatsApp पर बुजुर्ग की एक गलती पड़ी भारी, गंवा दिए 30 लाख
WhatsApp पर बुजुर्ग की एक गलती पड़ी भारी, गंवा दिए 30 लाख
Share:

WhatsApp की लोकप्रियता किसी से छिपी नहीं है. टीनएज से लेकर कई वृद्ध तक, इस ऐप का उपयोग करते हैं. आज हम आपको एक ऐसे ही केस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें एक वृद्ध ने 30 लाख गंवा दिए. साइबर ठगी के कई के सामने आ रहे हैं. अब एक नया मामला सामने आया है, जहां एक वृद्ध ने WhatsApp पर एक मैसेज पर विश्वास किया. आखिर में उसने 30 लाख गंवा दिए.

पुलिस शिकायत के अनुसार, इस साइबर ठगी की शुरुआत इस वर्ष के फरवरी से हुई. विक्टिम को अचानक एक WhatsApp ग्रुप से जोड़ लिया. उस ग्रुप का नाम A514 था. इस ग्रुप के चार एडमिन थे, जिनमें से एक ने स्वयं को एक जानी-मानी सिक्योरिटी कंपनी का प्रेसिडेंट बताया. तत्पश्चात, उन्होंने बताया कि कंपनी एक बड़े कंपनी के साथ पार्टरनशिप कर चुकी है. फिर एडमिन और ग्रुप के लोग आपस में बातचीत करने के लिए कि कैसे स्टॉक मार्केट ट्रेडिंग से हाई रिटर्न कमा सकते हैं. 

तत्पश्चात, उस ग्रुप में से एक व्यक्ति ने विक्टिम से चैटिंग करनी आरम्भ की. इसके लिए उसने पर्सनल चैट का उपयोग किया एवं उसने विक्टिम को रुपये लगाने को कहा. फिर विक्टिम हाई रिटर्न के लालच में आ गया तथा उसने इस वर्ष 15 अप्रैल तक 30 लाख रुपये तक निवेश के नाम पर डिपॉजिट करा दिए. विक्टिम को धोखा देने के लिए एक फेक वर्चुअल वॉलेट भी तैयार किया. इस फेक वॉलेट में विक्टिम को बहुत प्रोफिट दिखाया जाता, जिससे वह धोखा खा गया. फिर जब उसने रुपये निकालने का प्रयास किया, तो वह ऐसा नहीं कर पाया. इसके कुछ वक़्त के पश्चात् सीनियर सिटीजन को अहसास हुआ कि वह साइबर ठगी का शिकार हो चुका है. फिर उसने पुलिस से संपर्क किया तथा पूरे मामले की खबर दी. पुलिस ने शिकायत दर्ज कर तहकीकात आरम्भ कर दी है. 

ध्वनिमत से लोकसभा स्पीकर चुने गए ओम बिरला, PM मोदी बोले- 'ये अपने आप में रिकॉर्ड बन गया है'

'6 वर्षीय बच्ची से बलात्कार में शेख आसिफ अली को हुई थी फाँसी, लेकिन HC ने कम कर दी सजा', चौंकाने वाली है वजह

पुणे ड्रग्स केस के बाद पुलिस प्रशासन का बड़ा कदम, पब पर चला नगर निगम का हथौड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -