झारखंड में चुनावी हलचल शुरू, राहुल-खड़गे से सीएम हेमंत सोरेन ने की मुलाक़ात

झारखंड में चुनावी हलचल शुरू, राहुल-खड़गे से सीएम हेमंत सोरेन ने की मुलाक़ात
Share:

रांची: झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने आज मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी से मुलाकात की। झारखंड के सीएम सोरेन ने अपनी मुलाकात को "शिष्टाचार मुलाकात" करार दिया और कहा कि दोनों पार्टियां जल्द ही आगामी झारखंड विधानसभा चुनावों के बारे में चर्चा शुरू करेंगी। 

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पार्टी सांसद राहुल गांधी से मुलाकात के बाद मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि, "मैं उनसे काफी समय से मिलने की योजना बना रहा था। यह एक शिष्टाचार मुलाकात थी। अब हम झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा करेंगे। बाकी सब ठीक और शांतिपूर्ण है। हम पूरी ताकत से सरकार चलाएंगे और भविष्य में चुनाव भी जीतेंगे। इससे पहले सोमवार को झारखंड के सीएम सोरेन ने राजस्थान के अजमेर में सूफी संत ख्वाजा गरीब नवाज के दर पर जाकर अपने राज्य और देश की खुशहाली के लिए दुआ मांगी। सोरेन ने कहा कि, "मैं एक बार फिर सूफी संत ख्वाजा गरीब नवाज के दर पर पहुंचा...मैंने इस राज्य और देश के लोगों की खुशहाली के लिए दुआ मांगी।" बता दें कि हाल ही में हेमंत सोरेन की झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) को झटका देते हुए पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्य के पूर्व सीएम चंपई सोरेन 30 अगस्त को रांची में भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो गए।  

राज्य में इस साल के अंत में 81 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव होने हैं क्योंकि मौजूदा सरकार का कार्यकाल 2024 में समाप्त हो रहा है। भारत के चुनाव आयोग (ECI) ने अभी तक तारीखों की घोषणा नहीं की है। 2020 के विधानसभा चुनाव में JMM ने 30 सीटें जीती थीं और कांग्रेस ने 16 सीटें जीती थीं। हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में भाजपा ने सबसे ज़्यादा 8 सीटें जीती थीं, JMM ने 3 सीटें जीती थीं और कांग्रेस ने 2 सीटें जीती थीं।

'केजरीवाल के खिलाफ पर्याप्त सबूत..', शराब घोटाले में CBI की चार्जशीट देखकर बोली कोर्ट

वक्फ बोर्ड घोटाले में कोर्ट ने AAP विधायक अमानतुल्लाह को न्यायिक हिरासत में भेजा

इधर एंट्री-रेप बिल पेश कर रहीं ममता, उधर TMC विधायक ने डॉक्टरों को कहा कसाई

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -