बहुत ही महंगी होती है इलेक्ट्रिक स्कूटर सर्विसिंग

बहुत ही महंगी होती है इलेक्ट्रिक स्कूटर सर्विसिंग
Share:

पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के कारण लोग अब इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की ओर बढ़ रहे हैं, यह सोचकर कि इससे फ्यूल की लागत तो कम होगी ही, साथ ही सर्विसिंग की लागत भी कम होगी। लेकिन हाल ही में एक इलेक्ट्रिक स्कूटर की सर्विसिंग का बिल इतना बड़ा आया कि सब चौंक गए।

Ather Electric Scooter की महंगी सर्विसिंग

हाल ही में एक ग्राहक ने अपने Ather इलेक्ट्रिक स्कूटर की सर्विसिंग करवाई और उसे 8 हजार रुपये का बिल आया। इस बिल को देखकर किसी के भी होश उड़ सकते हैं। स्कूटर का मालिक, ईश्वर, ने माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर इस बिल की फोटो शेयर की है, जिससे यह मामला और भी उजागर हुआ है।

स्कूटर की उम्र और कंडीशन

यह Ather स्कूटर लगभग 4 साल पुराना है और इसने अब तक 13,398 किलोमीटर की दूरी तय की है। आमतौर पर, इतनी दूरी और उम्र में स्कूटर को इतनी बड़ी सर्विसिंग की जरूरत नहीं पड़नी चाहिए। ईश्वर का कहना है कि इससे सस्ती तो उसकी 10 साल पुरानी कार की सर्विसिंग होती है।

सर्विस सेंटर की प्रतिक्रिया

स्कूटर के मालिक का कहना है कि सर्विस सेंटर ने उन्हें पोस्ट को डिलीट करने के लिए कहा और इसके बदले में भविष्य में फ्री सर्विस का लालच दिया। हालांकि, स्कूटर में चार्जिंग की समस्या के कारण P014 एरर आ रहा था, और सर्विस सेंटर पर कई दिक्कतों का पता चला। खराब हुए पार्ट्स की एक साल की वारंटी के कारण इतना ज्यादा बिल आया।

लोगों के रिएक्शन्स

इस घटना पर लोगों के अलग-अलग रिएक्शन्स देखने को मिले हैं। एक यूजर ने लिखा, "पहले गाड़ी की कीमत में लुटा, अब सर्विसिंग के नाम पर लुटा जा रहा है।" इसी तरह, स्कूटर के मालिक ईश्वर का कहना है कि वह पिछले दो महीनों से Ather सर्विस पैक खरीदने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन सफल नहीं हो पा रहे हैं। अगर सर्विस पैक एक्टिव होता, तो शायद सर्विसिंग का बिल कम होता।

क्यों बढ़ गई सर्विसिंग की लागत?

इलेक्ट्रिक स्कूटर की सर्विसिंग पर इतना बड़ा बिल आने के पीछे कई कारण हो सकते हैं। इसमें स्कूटर के खराब हुए पार्ट्स, सर्विस पैक की कमी, और वारंटी की शर्तें शामिल हो सकती हैं।इस घटना ने इलेक्ट्रिक स्कूटर की सर्विसिंग की लागत को लेकर सवाल खड़े कर दिए हैं। अगर आप भी इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का सोच रहे हैं, तो सर्विसिंग और मेंटेनेंस की लागत पर भी ध्यान देना चाहिए। यह ध्यान रखना जरूरी है कि इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की शुरुआत में लागत कम हो सकती है, लेकिन लंबे समय में सर्विसिंग की लागत भी महत्वपूर्ण हो सकती है।

ड्राइवरलेस कार का अनुभव करने के बाद ऐसा था इस बच्ची का रिएक्शन

Union Budget 2024: लिथियम-आयन बैटरी की कीमतों में कमी के रूप में इलेक्ट्रिक वाहनों को मिलेगा बढ़ावा

ऑटोमैटिक बनाम मैनुअल ट्रांसमिशन कारें, जानिए कौन सी है बेस्ट

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -