पर्याप्त बूट स्पेस वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में लोकप्रियता हासिल कर रहे हैं

पर्याप्त बूट स्पेस वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में लोकप्रियता हासिल कर रहे हैं
Share:

भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर सहित इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग में उल्लेखनीय वृद्धि देखी गई है। पर्यावरण संरक्षण और टिकाऊ परिवहन की आवश्यकता के बारे में बढ़ती जागरूकता के साथ, अधिक से अधिक लोग दैनिक आवागमन के लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर को अपना पसंदीदा साधन बना रहे हैं। इलेक्ट्रिक स्कूटर की बढ़ती लोकप्रियता में योगदान देने वाले प्रमुख कारकों में से एक है उनका भरपूर बूट स्पेस।

पहले, स्कूटर अपनी सीमित भंडारण क्षमता के लिए जाने जाते थे, जो उन्हें दैनिक उपयोग के लिए कम व्यावहारिक बनाता था। हालाँकि, इलेक्ट्रिक स्कूटर के आगमन के साथ, निर्माताओं ने अधिक बूट स्पेस प्रदान करके इस समस्या का समाधान किया है, जिससे वे यात्रियों के लिए अधिक व्यवहार्य विकल्प बन गए हैं।

यहां कुछ इलेक्ट्रिक स्कूटर दिए गए हैं जिनमें प्रभावशाली बूट स्पेस है:

टीवीएस आईक्यूब

TVS मोटर्स के इलेक्ट्रिक स्कूटर iQube को बाजार में अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। शुरुआत में 17-लीटर बूट स्पेस के साथ लॉन्च किए गए इस स्कूटर को अब कंपनी ने 32 लीटर स्टोरेज क्षमता के साथ अपग्रेड किया है। iQube की रेंज एक बार चार्ज करने पर लगभग 100 किलोमीटर है और इसकी कीमत 1.13 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है।

ओला एस1 जेन 2

ओला इलेक्ट्रिक ने भारतीय बाजार में भी खासा प्रभाव डाला है। ओला एस1 जेन 2 को अपनी श्रेणी में सबसे बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर में से एक माना जाता है। इसमें 34 लीटर का बूट स्पेस है, जो इसके पिछले मॉडल से थोड़ा कम है, जिसमें 36 लीटर की स्टोरेज क्षमता थी। ओला एस1 जेन 2 की सिंगल चार्ज पर रेंज लगभग 195 किमी है और इसकी टॉप स्पीड 120 किमी/घंटा है। इसकी शुरुआती कीमत 1.30 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

रिवर इंडी एक और इलेक्ट्रिक स्कूटर है जिसने बाजार में लोकप्रियता हासिल की है। इसमें 43 लीटर का शानदार बूट स्पेस है, जो इसे उन लोगों के लिए एक आकर्षक विकल्प बनाता है जिन्हें अधिक स्टोरेज क्षमता की आवश्यकता होती है। रिवर इंडी की सिंगल चार्ज पर लगभग 120 किमी की रेंज है और यह 90 किमी/घंटा की अधिकतम गति तक पहुँच सकता है। इसकी कीमत 1.38 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है।

निष्कर्ष में, भारतीय बाजार में पर्याप्त बूट स्पेस वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर लोकप्रिय हो रहे हैं। अपने पर्यावरण के अनुकूल और किफ़ायती फीचर्स के साथ, वे दैनिक आवागमन के लिए पसंदीदा विकल्प बन रहे हैं। TVS iQube, Ola S1 Gen 2 और River Indie कुछ शीर्ष इलेक्ट्रिक स्कूटर हैं जो प्रभावशाली बूट स्पेस प्रदान करते हैं, जो उन्हें यात्रियों के लिए एक व्यावहारिक विकल्प बनाता है।"

यूजर ने जावेद अख्तर को कहा- 'गद्दार का बेटा', गीतकार ने लगाई लताड़

भाई लव ने ख़त्म किया सोनाक्षी सिन्हा से रिश्ता! पोस्ट देख चौंके फैंस

'पहले KISS, फिर झगड़ा...', मल्लिका शेरावत को लेकर इमरान हाशमी ने कही ये बात

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -