कर्नाटक में बिजली विभाग ने बढ़ाया बिल

कर्नाटक में बिजली विभाग ने बढ़ाया बिल
Share:

कर्नाटक में एक प्रमुख मध्यम वर्ग के घर के मासिक बिजली बिल के रूप में एक प्रमुख हिट इस महीने से तत्काल प्रभाव के साथ 5.92% तक बढ़ाया जाना है। उदाहरण के लिए, एक अंतिम उपभोक्ता जिसने 3KW बिजली की 200 इकाइयों की खपत के लिए 1,352 रुपये प्रति माह का भुगतान किया, उसे अब बिजली की समान राशि के लिए 1,432 रुपये का भुगतान करना होगा।

वृद्धि इस तथ्य के कारण है कि कर्नाटक विद्युत नियामक आयोग (केईआरसी) ने बिजली की दरों में संशोधन किया है और इसे पिछले वर्ष के 33 पैसे की तुलना में 5.40% की औसत वृद्धि के साथ 40 पैसे प्रति यूनिट बढ़ा दिया है। टैरिफ में वृद्धि, लागत में वृद्धि के कारण है, जबकि ईएसकॉम ट्रांसमिशन और रखरखाव में सालाना सामना कर रहे हैं। Escoms के साथ एक आभासी बैठक के बाद KERC आयुक्त ने बुधवार को संशोधन आदेश जारी किए। संशोधन नवंबर महीने की खपत के लिए दिसंबर बिल से लागू किया जाएगा।

केईआरसी अप्रैल के महीने में संशोधित करेगा, लेकिन इस साल बिजली के लिए अपीलीय न्यायाधिकरण के सामने केपीटीसीएल द्वारा दायर अपील के लॉकडाउन, चुनाव आचार संहिता और पेंडेंसी के कारण, व्यायाम में देरी हुई। ऊर्जा विशेषज्ञ एमजी प्रभाकर ने कहा कि इस संशोधन से कुछ भी विनाशकारी नहीं हो सकता है। पैनल द्वारा लंबित और भविष्य की देनदारियों पर विचार किया जाना चाहिए था। INR 1,443 करोड़ की नियामक संपत्ति के निर्माण के कारण निवेश और उत्पादन होगा।

अब प्राइवेट जॉब्स में 75 फीसद आरक्षण, स्थानीय युवाओं के लिए इस सरकार ने लिया फैसला

14.82 लाख सरकारी कर्मचारियों को मिला दिवाली गिफ्ट, सीएम योगी ने किया बोनस का ऐलान

लव जिहाद के खिलाफ कानून लाएगी कर्नाटक सरकार, सीएम येदियुरप्पा ने किया ऐलान

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -