पीएम मोदी के 100 मिलियन फॉलोवर्स होने पर एलन मस्क ने दी बधाई, X पर लिखी ये पोस्ट

पीएम मोदी के 100 मिलियन फॉलोवर्स होने पर एलन मस्क ने दी बधाई, X पर लिखी ये पोस्ट
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर सबसे ज़्यादा फ़ॉलो किए जाने वाले विश्व नेता बनकर एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की है। इस प्रभावशाली उपलब्धि पर टेस्ला के CEO और X के मालिक एलन मस्क ने पीएम मोदी को बधाई दी है। उन्होंने एक पोस्ट में लिखा कि, "सबसे ज़्यादा फ़ॉलो किए जाने वाले विश्व नेता बनने पर पीएम @NarendraModi को बधाई!"

 

उल्लेखनीय है कि, 14 जुलाई तक, एक्स पर पीएम मोदी के फ़ॉलोअर्स की संख्या 100 मिलियन तक पहुँच गई, यह संख्या लगातार बढ़ रही है, जो अब 100.2 मिलियन है। यह उपलब्धि उन्हें अन्य उल्लेखनीय विश्व नेताओं से आगे रखती है, जिनमें अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन शामिल हैं, जिनके 38.1 मिलियन फ़ॉलोअर हैं, इतालवी प्रधान मंत्री जियोर्जिया मेलोनी जिनके 2.4 मिलियन फ़ॉलोअर हैं, कनाडाई प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो जिनके 6.5 मिलियन फ़ॉलोअर हैं। ये सभी विश्व नेता लोकप्रियता के मामले में पीएम नरेंद्र मोदी से काफी पीछे हैं।  

भारतीय नेताओं की तुलना में भी पीएम मोदी के फॉलोअर्स की संख्या काफी ज़्यादा है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के 27.5 मिलियन फॉलोअर्स हैं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी के 26.4 मिलियन फॉलोअर्स हैं और समाजवादी पार्टी के अखिलेश यादव के 19.9 मिलियन फॉलोअर्स हैं। अन्य उल्लेखनीय भारतीय नेताओं में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के 7.4 मिलियन फॉलोअर्स, आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव के 6.3 मिलियन फॉलोअर्स और एनसीपी प्रमुख शरद पवार के 2.9 मिलियन फॉलोअर्स शामिल हैं।

इस उपलब्धि पर पहुंचने पर प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी खुशी व्यक्त करते हुए कहा, "इस जीवंत माध्यम पर आकर खुश हूं और चर्चा, बहस, अंतर्दृष्टि, लोगों के आशीर्वाद, रचनात्मक आलोचना और बहुत कुछ का आनंद लेता हूं। भविष्य में भी इसी तरह के आकर्षक समय की प्रतीक्षा कर रहा हूं।"

'5 छोटे बच्चे हैं, इसलिए जमानत..', अवैध रूप से भारत में रह रही बांग्लादेशी महिला को HC ने जेल से किया रिहा

'मेरी हिरासत अवैध..', निर्दलीय चुनाव जीतने के बाद हाई कोर्ट पहुंचे खालिस्तानी समर्थक सांसद अमृतपाल सिंह

जम्मू से अमरनाथ के लिए रवाना हुआ 3500 भक्तों का एक और जत्था, बोल बम के उद्घोष से गूंजा इलाका, सुरक्षा में 80 हज़ार जवान

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -