एलन मस्क ला रहे हैं नया टीवी ऐप, Netflix और Amazon Prime को मिलेगी टक्कर

एलन मस्क ला रहे हैं नया टीवी ऐप, Netflix और Amazon Prime को मिलेगी टक्कर
Share:

एलन मस्क, जो अपने क्रांतिकारी विचारों और प्रोजेक्ट्स के लिए जाने जाते हैं, अब ओटीटी (OTT) की दुनिया में कदम रखने जा रहे हैं। हाल ही में रिपोर्ट्स में सामने आया है कि एलन मस्क एक नया टीवी ऐप लॉन्च करने की तैयारी कर रहे हैं, जो Netflix, Amazon Prime, और Hotstar जैसे बड़े ओटीटी ऐप्स की तरह होगा।

एक्स टीवी ऐप का बीटा वर्जन जारी

एलन मस्क ने कंफर्म किया है कि उनके नए टीवी ऐप का बीटा वर्जन लॉन्च कर दिया गया है। यह बीटा वर्जन एंड्रॉइड टीवी, एलजी टीवी, अमेजन फायर टीवी, और गूगल टीवी डिवाइसेज के लिए उपलब्ध है। हालांकि, अभी इसकी फाइनल लॉन्चिंग डेट का खुलासा नहीं हुआ है, लेकिन बीटा वर्जन के जारी होने के बाद उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही इसका पूरा वर्जन भी सभी यूजर्स के लिए लॉन्च किया जाएगा।

क्या होगा खास एक्स टीवी ऐप में?

एक्स टीवी ऐप एक खास ओटीटी स्ट्रीमिंग ऐप हो सकता है, जैसा कि Google Play पर लिस्टेड डिटेल्स और स्क्रीनशॉट्स से पता चलता है। कंपनी का मानना है कि एक्स टीवी ऐप टीवी स्ट्रीमिंग की दुनिया में एक नई क्रांति ला सकता है। इस ऐप के जरिए यूजर्स कई प्रकार की सेवाओं का आनंद ले सकेंगे। इसमें आप लाइव चैनल, खेल, म्यूजिक, मूवीज, न्यूज, और मौसम की जानकारी पा सकेंगे। यह एक तरह से हर इंटरनेट यूजर के लिए टीवी स्ट्रीमिंग का हब बनेगा, जिसमें कई प्रकार के कंटेंट एक ही जगह पर उपलब्ध होंगे।

रिकॉर्डिंग और रीप्ले की सुविधा

इस ऐप की खासियत यह है कि इसमें यूजर्स को रिकॉर्डिंग और रीप्ले की सुविधा मिलेगी। आप अपने पसंदीदा शोज़ को 72 घंटे तक क्लाउड स्टोरेज में स्टोर कर पाएंगे और बाद में आराम से देख सकेंगे। साथ ही, इस ऐप में 100 घंटे तक की मुफ्त डीवीआर (Digital Video Recorder) रिकॉर्डिंग की सुविधा भी दी जाएगी, जिससे आप अपने पसंदीदा प्रोग्राम्स को सेव कर सकते हैं और बाद में देख सकते हैं।

सदस्यता लेनी पड़ सकती है

लीक रिपोर्ट्स के अनुसार, एक्स टीवी ऐप को एक्सेस करने के लिए यूजर्स को सब्सक्रिप्शन प्लान लेना पड़ सकता है। हालांकि, अभी तक इसकी कीमतों या सब्सक्रिप्शन प्लान्स के बारे में जानकारी नहीं दी गई है। उम्मीद की जा रही है कि ऐप की लॉन्चिंग के समय इसके बारे में अधिक जानकारी दी जाएगी। इससे पहले भी एलन मस्क ने एक्स प्लेटफॉर्म पर प्रीमियम प्लान्स पेश किए थे, जिनमें यूजर्स को कई बेहतरीन सुविधाएं दी गई थीं। अब देखना यह होगा कि एक्स टीवी ऐप के साथ मस्क यूजर्स को कौन से नए और खास बेनिफिट्स देते हैं।

मस्क की नई पहल: क्या बदलेंगे स्ट्रीमिंग के नियम?

एलन मस्क का यह नया टीवी ऐप एक नई दिशा में कदम हो सकता है, जो टीवी स्ट्रीमिंग के तरीके को पूरी तरह बदल सकता है। अभी तक, Netflix, Amazon Prime, और Disney+ Hotstar जैसे बड़े प्लेटफॉर्म इस फील्ड में अग्रणी हैं, लेकिन एक्स टीवी ऐप के आने से हो सकता है कि ये प्लेटफॉर्म्स भी अपनी रणनीतियों में बदलाव करें। एलन मस्क की कंपनियां अक्सर कुछ नया और अनोखा करती हैं, और एक्स टीवी ऐप भी इसी दिशा में एक और कदम हो सकता है। इस ऐप के जरिए मस्क ने इंटरनेट यूजर्स के लिए टीवी देखने के तरीके को और भी आसान और दिलचस्प बनाने की कोशिश की है। एक्स टीवी ऐप के आने से टीवी स्ट्रीमिंग की दुनिया में एक नई क्रांति आने की संभावना है। यूजर्स को एक ही प्लेटफॉर्म पर कई तरह की सेवाएं मिलेंगी, जिससे उनका मनोरंजन अनुभव और भी बेहतर होगा। हालांकि, इसके बारे में और अधिक जानकारी लॉन्चिंग के समय मिलेगी, लेकिन फिलहाल यह कहना गलत नहीं होगा कि एलन मस्क एक बार फिर से कुछ बड़ा करने की तैयारी में हैं।

12वीं पास के लिए नौसेना में निकली वेकेंसी, इस तारीख से शुरू होगा आवेदन

10वीं पास के लिए ITBP में निकली भर्तियां, मिलेगी जबरदस्त सैलरी

CISF में निकली नौकरियां, 69000 तक मिलेगी सैलरी

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -