तालाब की जमीन पर बना डाला मैरिज हॉल, सपा नेता अब्दुल चौधरी की अवैध संपत्ति पर चला बुलडोज़र !

तालाब की जमीन पर बना डाला मैरिज हॉल, सपा नेता अब्दुल चौधरी की अवैध संपत्ति पर चला बुलडोज़र !
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में एक अहम कदम उठाते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रशासन ने सरकारी जमीन पर बने एक बारात घर को ध्वस्त कर दिया है। करहल नगर पंचायत के अध्यक्ष चौधरी अब्दुल नईम ने सरकारी तालाब पर अतिक्रमण करके ऐजा मैरिज हॉल का निर्माण कराया था। अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई के तहत इस बारात घर को ध्वस्त करने का आदेश दिया गया है।

यह कार्रवाई रविवार, 21 जुलाई, 2024 को हुई और प्रांतीय सशस्त्र पुलिस बल (PAC) की चार कंपनियों और स्थानीय पुलिस बलों द्वारा कड़ी सुरक्षा की गई। विध्वंस की कार्रवाई सुबह 10 बजे शुरू हुई, जिसमें कई पुलिस निरीक्षक, थाना प्रभारी और उप-विभागीय मजिस्ट्रेट प्रक्रिया की निगरानी कर रहे थे। हॉल के 300 मीटर के दायरे में इलाके की घेराबंदी कर दी गई थी और आसपास की छतों पर दर्शकों को जाने की अनुमति नहीं थी।

तोड़फोड़ में मुख्य द्वार, 8 फुट ऊंची चारदीवारी और हॉल के बाथरूम को निशाना बनाया गया, साथ ही ऊपरी कमरों को भी ध्वस्त किया गया। नईम की पत्नी फरजाना बेगम के नाम पर बने हॉल का निर्माण 0.283 हेक्टेयर भूमि पर किया गया था, जिसकी कीमत लगभग ₹2.5 करोड़ है। यह कार्रवाई नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष संजीव यादव द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के बाद की गई, जिसमें उन्होंने नईम पर इस भूमि पर अवैध रूप से प्लॉट बेचने का आरोप लगाया था। शिकायत के बाद मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जांच और बाद में ध्वस्तीकरण का आदेश दिया गया। कन्नौज से सांसद बनने से पहले करहल विधानसभा से विधायक रह चुके नईम को कानूनी झटकों का सामना करना पड़ा। उनकी अपील को कोर्ट ने खारिज कर दिया और ध्वस्तीकरण से एक हफ्ते पहले तहसीलदार ने नोटिस जारी किया।

दुकानों पर असली नाम नहीं लिखेंगे ..! यूपी सरकार के आदेश की समीक्षा करेगा सुप्रीम कोर्ट, कल ही सुनवाई

'मैं दूंगी शरण..', हिंसाग्रस्त बांग्लादेश के लोगों के लिए ममता बनर्जी ने कर दिया बड़ा ऐलान ?

'इस बजट में दिल्ली को..', AAP सांसद संजय सिंह ने पहले ही कर दी भविष्यवाणी, क्या होगी सच ?

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -