जम्मू-कश्मीर में किंगमेकर बनेंगे इंजीनयर रशीद..! बताया भाजपा-कांग्रेस में से किसका देंगे साथ ?

जम्मू-कश्मीर में किंगमेकर बनेंगे इंजीनयर रशीद..! बताया भाजपा-कांग्रेस में से किसका देंगे साथ ?
Share:

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के विधानसभा चुनाव के नतीजे आज आने वाले हैं, और एग्जिट पोल्स के अनुसार नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस गठबंधन को बढ़त मिलती दिखाई दे रही है। वहीं, भाजपा को जम्मू क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद है। चुनावी नतीजों से पहले इंजीनियर राशिद से यह पूछा गया कि अगर गठबंधन को बहुमत नहीं मिलता तो क्या वह कांग्रेस या बीजेपी का साथ देंगे। इस पर उन्होंने कहा कि, ईमानदारी से कहूं तो यहां कोई भी दल पूरी तरह सेकुलर या सांप्रदायिक नहीं है, बल्कि सभी केवल सत्ता के भूखे हैं। उन्हें हर हाल में सत्ता चाहिए। उन्होंने यह भी बताया कि पहले किसी दल ने उनसे संपर्क नहीं किया, लेकिन अब चुनावी नतीजों से पहले सभी उनसे बातचीत कर रहे हैं, जिससे वह चिंतित हैं।

मीडिया से बातचीत करते हुए इंजीनियर राशिद ने कहा कि वह नतीजों को लेकर चिंतित नहीं हैं। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के लोग न तो मोदी का नया कश्मीर चाहते हैं और न ही उमर अब्दुल्ला का। उनके अनुसार, नया कश्मीर यहां के लोगों की भावनाओं पर आधारित होना चाहिए। राशिद ने यह भी बताया कि उन्होंने हमेशा जम्मू-कश्मीर के लोगों के हित के लिए लड़ाई लड़ी है। गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में 2014 के बाद विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस ने गठबंधन करके चुनाव लड़ा है, जबकि बीजेपी अकेले चुनाव लड़ रही है।

जम्मू-कश्मीर की 90 विधानसभा सीटों के लिए तीन चरणों में मतदान हुआ। पहले चरण में 18 सितंबर, दूसरे में 25 सितंबर, और तीसरे चरण में 1 अक्टूबर को वोट डाले गए। इन तीनों चरणों में कुल मिलाकर 63.45% मतदान हुआ था। इस चुनाव में महबूबा मुफ्ती की पार्टी पीडीपी और बीजेपी ने अकेले मैदान में उतरने का फैसला किया था।

'ये धर्मयुद्ध, अगर आंकड़े नहीं आए, तो जिम्मेदारी मेरी..', नतीजों से पहले बोले नायब सैनी

100 फाइटर जेट लेकर लेबनान पर बरसा इजराइल, हिजबुल्लाह ने दागे थे 135 रॉकेट

हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में किसके सर सजेगा ताज? विधानसभा चुनावों के नतीजे आज

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -