गोपेश्वर नाथ मंदिर में घुसकर तोड़ी देवी-देवताओं की प्रतिमाएं, अकरम-शाहरुख़ सहित 3 गिरफ्तार

गोपेश्वर नाथ मंदिर में घुसकर तोड़ी देवी-देवताओं की प्रतिमाएं, अकरम-शाहरुख़ सहित 3 गिरफ्तार
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बरेली जिले के इज्जत नगर में गोपेश्वर नाथ मंदिर में मूर्ति तोड़ने की एक परेशान करने वाली घटना हुई है। आरोपी शाहरुख, अरशद और अकरम को बरेली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। घटना के मुताबिक, रविवार, 21 जुलाई, 2024 को आरोपी गोपेश्वर नाथ मंदिर में घुसे और देवी-देवताओं की मूर्तियों को तोड़ दिया। दो संदिग्ध भागने में सफल रहे, जबकि अकरम को भीड़ ने पकड़ लिया, उसकी जमकर पिटाई की और फिर पुलिस को सौंप दिया। 

अकरम को इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया और बाद में गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने शाहरुख और अरशद को भी गिरफ्तार कर लिया और IPC की संबंधित धाराओं के तहत FIR दर्ज की। आगे की जांच जारी है।

ये पहली घटना नहीं :-

लुधियाना, पंजाब: हाल ही में एक हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ की घटना हुई, जहां 14 मूर्तियों को धारदार हथियार से क्षतिग्रस्त कर दिया गया और शिवलिंग को उखाड़ दिया गया।

गुना, मध्य प्रदेश: पीपेश्वर महादेव मंदिर में अज्ञात लोगों ने मंदिर का दरवाजा तोड़कर अंदर प्रवेश किया और शिवलिंग को उखाड़कर सड़क पर फेंक दिया।

वाराणसी, उत्तर प्रदेश: चौबेपुर के डुबकिया गांव में हनुमान मंदिर में मूर्तियों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया और त्रिशूल को उखाड़कर फेंक दिया गया।

ये घटनाएं विभिन्न क्षेत्रों में हिंदू मंदिरों पर हमलों की चिंताजनक प्रवृत्ति को उजागर करती हैं। अपराधियों को न्याय के कटघरे में लाने और आगे की घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस इन मामलों की सक्रियता से जांच कर रही है। साथ ही ये घटनाएं एक गंभीर सवाल भी उठाती है, वो ये की माना कुछ पंथों में मूर्ति पूजा को हराम माना जाता है,तो क्या वे लोग देश के बहुसंख्यक वर्ग की आस्था की धज्जियां उड़ाते हुए मंदिरों और मूर्तियों में तोड़फोड़ करेंगे ? क्या ये मुगलकाल की याद नहीं दिलाता, जहाँ केवल मजहब के नाम पर कई मंदिर तोड़ दिए गए ? 

'CAA का विरोध करुँगी, लेकिन बांग्लादेशियों को शरण दूंगी..', ममता बनर्जी के ऐलान पर आगबबूला हुई भाजपा

बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने से केंद्र ने क्यों किया इंकार ? संसद में दिया लिखित जवाब

महंगाई पर सरकार ने संसद में दिया जवाब, जानिए अभी कितनी है मुद्रास्फीति दर ?

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -