एस्सार आयल ने सवा साल में 5 हजार नए पेट्रोल पम्प खोलने का लक्ष्य रखा

एस्सार आयल ने सवा साल में  5 हजार नए पेट्रोल पम्प खोलने का लक्ष्य रखा
Share:

नई दिल्ली : एस्सार ऑयल ने अगले साल -सवा साल में अपने पेट्रोल पंपों की संख्या बढ़ाकर 5 हजार करने का लक्ष्य रखा है.फिलहाल यह संख्या 2400 है.इसके साथ ही एस्सार आयल ने डीलरशिप के लिए आवेदन आमन्त्रित किये हैं. इच्छुक व्यक्ति निर्धारित शर्तों की पूर्ति करने पर डीलरशिप ले सकता है.

इस बारे में एस्सार आयल के प्रबंध निदेशक व सीईओ ललित कुमार गुप्ता ने बताया कि तेल कीमतों को नियंत्रण मुक्त किए जाने से हमें बहुत अच्छा अवसर मिला है और एक साल में हमने अपने पेट्रोल पंप की संख्या को 1600 से बढ़ाकर 2400 की है.इसे बाद में 5 हजार किया जाएगा. बशर्ते बिक्री में अच्छी खासी वृद्धि हो. उल्लेखनीय है कि एस्सार आयल ने अपनी बहुलांश हिस्सेदारी रूस की रोजनेफट को बेचने पर सहमति जताई है. एस्सार ऑयल को उम्मीद है कि 2 से 3 साल में उसकी बिक्री 1 करोड़ किलोलीटर तक पहुंच जाएगी.

बता दें कि एस्सार की मौजूदा बिक्री 25 लाख किलोलीटर है. एस्सार ऑयल अगले 12 से 15 महीने में देश भर में दो हजार से ज्यादा नए पेट्रोल पंप खोलने जा रही है. ऐसे में आपके पास भी पेट्रोल पंप खोलने बेहतरीन मौका है. गुप्ता के मुताबिक, कंपनी ने एक साल के भीतर 800 नए पंप खोले हैं.एस्सार ऑयल मार्च 2017 तक 4,300 आउटलेट्स शुरू कर देगी. उसके बाद कंपनी बचे हुए आउटलेट्स को स्थापित करने पर फोकस करेगी.

फिलहाल एस्सार ऑयल के ज्यादातर पेट्रोल पंप टियर 2 और टियर 3 शहरों में है. कंपनी नए पेट्रोल पंप देश भर के सभी शहरों में हाईवे के आसपास खोलने जा रही है. कंपनी इस योजना पर 2100 करोड़ रुपए का निवेश करेगी नए पेट्रोल पंप खुलने से करीब 20 हजार नई नौकरियां पैदा होंगी.एस्सार की डीलरशिप के लिए कम्पनी ने आवेदन पत्र आमन्त्रित किये हैं.सामान रूप से 800 वर्ग मीटर और हाई वे के लिए 1200 वर्ग मीटर जमीन होना जरुरी है. कम्पनी के अनुसार पारदर्शी प्रक्रिया से डीलरशिप का आवंटन होगा.

एस्सार फोन टैपिंग केस में दिल्ली उच्च न्यायालय में फैसला सुरक्षित

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -