फ्रांस के प्रशंसकों ने हार के बाद की हिंसा 40 उत्पाती हिरासत में

फ्रांस के प्रशंसकों ने हार के बाद की हिंसा 40 उत्पाती हिरासत में
Share:

पुर्तगाल के हाथों यूरो फुटबॉल चैम्पियनशिप फाइनल में फ्रांस की हार के बाद हुई हिंसा के मद्देनजर फ्रेंच पुलिस ने करीब 40 लोगों को गिरफ्तार किया है। फुटबॉलप्रेमियों ने एफिल टावर के नीचे बोतलें फेंकनी शुरू कर दी जिसके बाद पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े। करीब 90000 की क्षमता वाले स्टेडियम के खचाखच भरने के बाद इन लोगों को स्टेडियम में प्रवेश नहीं मिला था.

 स्टेडियम के बाहर से भी कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने ट्विटर पर संदेश छोड़ने के साथ मेट्रो में भी चेतावनी जारी की थी कि दर्शक जोन भर चुका है और अब किसी को प्रवेश नहीं मिलेगा। इससे पहले मार्शेले में इंग्लैंड और रूस के बीच 11 जून को हुए मैच में भी हिंसा के बाद 35 लोग घायल हो गए थे। पुर्तगाल के लिए 79वें मिनट में गोल करने वाले एडेर ने कहा,‘उसने मुझसे कहा कि मैं विजयी गोल करूंगा.

 उसने मुझे ताकत और सकारात्मक ऊर्जा दी।’ सांतोस ने कहा,‘क्रिस्टियानो हमारे लिए खास है। वह कभी भी किसी भी मौके पर गोल कर सकता था लेकिन मैने हमेशा कहा कि हम एक टीम है और टीम के रूप में जीतेंगे।’ चौबीस टीमों की भागीदारी वाले इस टूर्नामेंट में हालांकि पहली बार स्तरीय फुटबॉल देखने को नहीं मिली। कुल 51 मैचों में 108 गोल हुए जो हालिया इतिहास में काफी खराब प्रदर्शन है। फुटबॉल का स्तर भी अच्छा नहीं था और अप्रत्याशित नतीजे भी मिले। आइसलैंड ने इंग्लैंड को हराया जबकि वेल्स ने बेल्जियम को क्वार्टर फाइनल में मात दी थी.

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -