'लाडली बहना योजना में 5,000 भी देने पड़े तो देंगे...', CM मोहन का बड़ा बयान

'लाडली बहना योजना में 5,000 भी देने पड़े तो देंगे...', CM मोहन का बड़ा बयान
Share:

रतलाम: मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने सोमवार को एक कार्यक्रम के चलते लाड़ली बहना योजना की 16वीं किस्त जारी की। सीएम ने अपनी सरकार की बहुचर्चित योजना के तहत 1,574 करोड़ रुपये की राशि सिंगल क्लिक के जरिए लाभार्थियों के खातों में भेजी। साथ ही, उन्होंने इस योजना के अंतर्गत महिलाओं को दी जाने वाली राशि को लेकर एक बड़ी घोषणा भी की।

सीएम ने कहा कि अगर महिलाओं के जीवन में सुधार लाने के लिए 2,000, 3,000, या 5,000 रुपये प्रति माह देने की आवश्यकता पड़े, तो सरकार यह राशि देगी। फिलहाल, प्रदेसज सरकार इस योजना के तहत प्रदेश की 1 करोड़ 27 लाख महिलाओं को 1,250 रुपये प्रतिमाह दे रही है। पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान इसे बढ़ाकर 3,000 रुपये करने का ऐलान किया था। सीएम मोहन यादव सागर जिले के बीना में आयोजित लाड़ली बहना योजना के राशि वितरण कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे, जहां उन्होंने 16वीं किस्त के रूप में 1,574 करोड़ रुपये की राशि जारी की। इसके साथ ही उन्होंने राज्य के 55 लाख सामाजिक सुरक्षा पेंशन प्राप्तकर्ताओं के लिए 332.43 करोड़ रुपये का आवंटन भी किया।

वही इस मौके पर, सीएम ने 215.18 करोड़ रुपये के 22 विकास कार्यों का भूमिपूजन, लोकार्पण तथा विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को हितलाभ वितरित किए। उन्होंने माताओं एवं बहनों को समाज की संस्कृति और देश की पहचान का स्तंभ बताया। इस के चलए उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि विरोधी लाड़ली बहना योजना को बंद करने की बात करते हैं, लेकिन हम अपनी बहनों के खातों में पैसा डालते रहेंगे। सीएम ने कहा कि लाड़ली बहना योजना 1,250 रुपये पर नहीं रुकेगी, बल्कि इसे और आगे बढ़ाया जाएगा। उन्होंने कहा कि जो महिलाएं अपनी मेहनत से आत्मनिर्भर बनेंगी, उनके लिए विशेष योजनाएं तैयार की जाएंगी। भविष्य में, यदि उन्हें 2,000, 3,000, या 5,000 रुपये प्रति माह भी देना पड़े, तो सरकार इसे सुनिश्चित करेगी, जिससे उनके जीवन में सुधार हो।

इस के चलते सीएम ने सागर जिले में एक नया इंडोर और आउटडोर स्टेडियम, एयरपोर्ट, और पॉलीटेक्निक कॉलेज स्थापित करने की घोषणा की। साथ ही, 100 बेड के नए अस्पताल के निर्माण की भी घोषणा की। उन्होंने आने वाले वक़्त में राज्य में परिसीमन की बात की तथा कहा कि जब नए जिले बनेंगे, तो बीना भी उनमें सम्मिलित होगा।

इलेक्ट्रिक वाहनों पर मिलेगी सब्सिडी..! नितिन गडकरी ने दिया बड़ा बयान, क्या होगा लाभ ?

पोप फ्रांसिस की मस्जिद यात्रा से भड़के इस्लामिक स्टेट के आतंकी, बनाया हत्या का प्लान

पटरी पर 70 किलो के दो सीमेंट ब्लॉक, अब अजमेर में ट्रेन पलटाने की साजिश

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -