'हर घर में 4 बच्चे होने चाहिए', जयपुर में बोले RSS प्रचारक

'हर घर में 4 बच्चे होने चाहिए', जयपुर में बोले RSS प्रचारक
Share:

जयपुर: राजस्थान के जयपुर में स्वदेशी जागरण मंच के समारोह में बड़े परिवार की वकालत एवं 4 बच्चे पैदा करने की सलाह दी गई है. मंच के अखिल भारतीय सह संगठक एवं RSS के प्रचारक सतीश कुमार ने कहा, जिस घर में बच्चे हों, जवान हों और वृद्ध भी हों तो वह घर अच्छा माना जाता है. दरअसल, स्वदेशी जागरण मंच की तरफ से जयपुर में एक रिसर्च प्रोग्राम रखा गया था. इसमें 2047 तक देश में युवा जनसंख्या कितनी रहेगी तथा जनसंख्या में वृद्ध की संख्या कितनी रहेगी, इस पर स्टडी रखी गई. इस के चलते RSS के प्रचारक सतीश कुमार ने कहा, मैं नहीं कह रहा हूं कि 5-6 बच्चे पैदा करो. मगर 2 या 3 बच्चे अवश्य होने चाहिए. यदि 4 बच्चे हों तो अच्छा है. ये ऐसे ही नहीं कह रहा हूं. बहुत सारे रिसर्च के बाद बोल रहा हूं. 

उन्होंने कहा, जनसंख्या पर स्वदेशी संस्थान ने 2 सबसे बड़े रिसर्च किए हैं. रिसर्च में यह बातें सामने आई हैं. देश में युवाओं की संख्या अधिक होनी चाहिए. सतीश कुमार ने बताया था कि देश की आबादी का इंटरनेशनल स्टैंडर्ड 2.1 है. हमारे यहां 1.9 प्रतिशत है. जबकि इसे 2.2 प्रतिशत होना चाहिए. आगे सतीश कुमार ने कहा, पहले कहा जाता था कि छोटा परिवार सुखी परिवार. लेकिन अब लोग कहते हैं कि बड़ा परिवार, सुखी परिवार. रिसर्च में दुनिया में आया है कि जहां युवा कम हैं, वहां GDP कम हुई है. घर में बच्चे हों, जवान हों और बुजुर्ग भी हों तो वो घर अच्छा माना जाता है.

वही इससे पहले RSS नेता इंद्रेश कुमार का लोकसभा चुनाव के परिणामों को लेकर एक बयान ख़बरों में आया था. इंद्रेश जयपुर के पास कानोता में 'रामरथ अयोध्या यात्रा दर्शन पूजन समारोह' में सम्मिलित होने पहुंचे थे. यहां उन्होंने कहा था, राम सबके साथ न्याय करते हैं. 2024 के लोकसभा चुनाव को ही देख लीजिए. जिन्होंने राम की भक्ति की, मगर उनमें आहिस्ता-आहिस्ता अंहकार आ गया. उस पार्टी को सबसे बड़ी पार्टी बना दिया. किन्तु जो उसको पूर्ण हक मिलना चाहिए, जो शक्ति मिलनी चाहिए थी, वो भगवान ने अहंकार की वजह से रोक दी. इंद्रेश ने आगे कहा, जिन्होंने राम का विरोध किया, उन्हें बिल्कुल भी शक्ति नहीं दी. उनमें से किसी को भी शक्ति नहीं दी. सब मिलकर भी नंबर-1 नहीं बने. नंबर-2 पर खड़े रह गए. इसलिए प्रभु का न्याय विचित्र नहीं है. सत्य है. बड़ा आनंददायक है.

हालांकि, बाद में इंद्रेश ने यूटर्न लिया तथा कहा, देश का वातावरण इस वक़्त बहुत स्पष्ट है कि जिन्होंने राम का विरोध किया, वो सब सत्ता से बाहर हैं, मगर जिन्होंने राम की भक्ति का संकल्प लिया आज वो सत्ता में हैं तथा तीसरी बार की सरकार नरेंद्र मोदीजी के नेतृत्व में बन गई है. देश उनके नेतृत्व में दिन दोगुनी-रात चौगुनी तरक्की करेगा, यह विश्वास जन-जन में जागृत हुआ है तथा यह विश्वास फले-फूले, इसकी शुभकामना करते हैं. 

किराया नहीं दिया तो मकान मालिक ने की अजीबोगरीब हरकत, दंग रह गए लोग

150 से ज्यादा औरतों की अश्लील तस्वीर जैकब-जोसेफ-लुकोस ने की इंस्टाग्राम पर शेयर, हुए गिरफ्तार

अयोध्या राम मंदिर पर हुई गोलीबारी, सुरक्षा में तैनात जवान की हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -