एग्जिट पोल ने कांग्रेस को दिया टेंशन ! आज कांग्रेस नेताओं की बैठक लेंगे राहुल गांधी और खड़गे

एग्जिट पोल ने कांग्रेस को दिया टेंशन ! आज कांग्रेस नेताओं की बैठक लेंगे राहुल गांधी और खड़गे
Share:

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के लिए मतदान समाप्त होने और एग्जिट पोल में केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार की एक और जीत की भविष्यवाणी के एक दिन बाद, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी रविवार सुबह पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ अपनी पार्टी के सभी उम्मीदवारों के साथ एक वर्चुअल बैठक में शामिल होंगे। पार्टी सूत्रों ने यह भी कहा कि सुबह 11 बजे की बैठक के बाद खड़गे और गांधी दोपहर 1 बजे देश भर के प्रमुख कांग्रेस नेताओं के साथ वर्चुअल बैठक करेंगे।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया, राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, सचिन पायलट और पार्टी के अन्य नेताओं के 4 जून को मतगणना के दिन के आकलन और तैयारियों पर चर्चा करने के लिए बैठक में शामिल होने की उम्मीद है। कांग्रेस सूत्रों ने कहा कि दोपहर 1 बजे की बैठक का सीधा प्रसारण किया जाएगा। यह बैठक शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर विपक्ष के नेतृत्व वाले भारतीय राष्ट्रीय विकास समावेशी गठबंधन (इंडिया) ब्लॉक की बैठक के तुरंत बाद हो रही है। कांग्रेस, समाजवादी पार्टी (सपा), CPM, CPI, DMK, JMM, AAP, RJD, शिवसेना (UBT) और राकांपा (शरद पवार) के नेता चर्चा के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर एकत्र हुए। 543 सदस्यीय लोकसभा के लिए मतदान सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, ओडिशा और आंध्र प्रदेश में विधानसभा चुनावों के साथ-साथ हुआ था। सात चरणों में फैली लंबी मतदान प्रक्रिया शनिवार को समाप्त हो गई, वोटों की गिनती 4 जून को होनी है।

भाजपा के नेतृत्व वाला राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन भारी बहुमत के साथ लोकसभा चुनावों में हैट्रिक जीत के लिए तैयार है, शनिवार को एग्जिट पोल ने भविष्यवाणी की और संकेत दिया कि केंद्र में सत्तारूढ़ पार्टी अन्य दलों द्वारा शासित कई राज्यों में अपने प्रदर्शन में सुधार करेगी। कुछ एग्जिट पोल ने भविष्यवाणी की है कि भाजपा के नेतृत्व वाला NDA लोकसभा चुनावों से पहले भाजपा नेताओं द्वारा बताए गए "400 पार" के लक्ष्य को प्राप्त कर सकता है, वहीं दो सर्वेक्षणों में अनुमान लगाया गया है कि भाजपा 2019 के लोकसभा चुनावों में जीती गई 303 सीटों से अपनी संख्या में सुधार करेगी। नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सत्ता में तीसरा कार्यकाल चाह रही है, जबकि विपक्षी INDIA ब्लॉक इस रथ को रोककर सत्ता हासिल करने के लिए पूरी कोशिश कर रहा है।

लालू की बेटी मीसा के खिलाफ चुनाव लड़ रहे रामकृपाल यादव के काफिले पर फायरिंग, समर्थकों के साथ मारपीट

21 दिन प्रचार किया, प्रेस वार्ता की, कोर्ट गए..! आज सरेंडर करने से पहले राजघाट और हनुमान मंदिर जाएंगे केजरीवाल

विधानसभा चुनाव परिणाम: अरुणाचल में फिर भाजपा सरकार ! सिक्किम में लहरा रहा SKM का परचम

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -