आईआरसीटीसी के रोमांचक नए पर्यटन पैकेजों के साथ भारत का करें अन्वेषण

आईआरसीटीसी के रोमांचक नए पर्यटन पैकेजों के साथ भारत का करें अन्वेषण
Share:

क्या आप यात्रा के शौकीन हैं और भारत की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को देखने के लिए बजट-फ्रेंडली तरीका ढूंढ रहे हैं? अब और मत सोचिए! IRCTC ने कई रोमांचक नए पर्यटन पैकेज लॉन्च किए हैं जो देश की खूबसूरती को देखने का एक अनूठा और किफायती तरीका पेश करते हैं।

सबसे पहले मायापुर धाम पैकेज है, जिसकी कीमत प्रति व्यक्ति मात्र 1570 रुपये से शुरू होती है। इस दो दिवसीय, एक रात की यात्रा में मायापुर और नवद्वीप की यात्रा के साथ-साथ गंगा नदी पर आनंदमय सवारी भी शामिल है। पैकेज में नाश्ता और रात का खाना भी शामिल है, लेकिन दोपहर का भोजन शामिल नहीं है।

अगला पैकेज विजय गोविंदम है, जिसमें विजयवाड़ा, तिरुमाला और तिरुचनूर की पांच दिन और चार रात की यात्रा शामिल है। प्रति व्यक्ति 3840 रुपये की कीमत वाले इस पैकेज में नाश्ता, रात का खाना और रहने की जगह के साथ-साथ शेषाद्री एक्सप्रेस ट्रेन के टिकट भी शामिल हैं।

अगर आप छोटी यात्रा की तलाश में हैं, तो शिरडी, शनिशिंगणापुर और त्र्यंबकेश्वर पैकेज आपके लिए सही रहेगा। 4590 रुपये प्रति व्यक्ति की कीमत पर, चार दिन, तीन रात की इस यात्रा में नाश्ता, रात का खाना और आवास के साथ-साथ तीनों पवित्र स्थलों की यात्रा भी शामिल है।

अंत में, तिरुपति बालाजी पैकेज में तिरुपति की चार दिन, तीन रात की यात्रा शामिल है, जिसमें नाश्ता, रात का खाना और आवास के साथ-साथ तिरुपति बालाजी मंदिर के लिए टिकट भी शामिल हैं। प्रति व्यक्ति 4600 रुपये की कीमत वाला यह पैकेज तिरुपति की खूबसूरती का अनुभव करने का एक शानदार तरीका है।

ये सभी पैकेज भारत की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत का अनुभव करने का एक अनूठा और किफ़ायती तरीका प्रदान करते हैं। चाहे आप इतिहास के शौकीन हों, खाने के शौकीन हों या रोमांच के शौकीन हों, हर किसी के लिए कुछ न कुछ है। तो देर किस बात की? आज ही अपना IRCTC पर्यटन पैकेज बुक करें और जीवन भर की यादगार यात्रा के लिए तैयार हो जाएँ!"

कृपया ध्यान दें कि मैंने लेख को अधिक आकर्षक और पर्यटक-अनुकूल लहजे में फिर से लिखा है, जिसमें प्रत्येक पैकेज की अनूठी विशेषताओं और लाभों पर प्रकाश डाला गया है। मैंने प्रत्येक पैकेज में क्या शामिल है, जैसे भोजन और आवास, के बारे में अधिक विवरण भी शामिल किए हैं, ताकि पाठकों को सूचित निर्णय लेने में मदद मिल सके। 

एटॉमिक एनर्जी विभाग में निकली नौकरियां, मिलेगी जबरदस्त सैलरी

UPSC सिविल सेवा परीक्षा 2024: 1056 रिक्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन करें

NHM पंजाब में 170 चिकित्सा अधिकारी रिक्तियों के लिए ऑनलाइन करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -