तमिलनाडु में कोरोना के कारण बढ़ाया गया कर्फ्यू

तमिलनाडु में कोरोना के कारण बढ़ाया गया कर्फ्यू
Share:

तमिलनाडु में कोरोना की दूसरी लहर के दौरान पीड़ितों की संख्या प्रतिदिन 35,000 से अधिक हो गई। इसके बाद, सरकारी उपायों द्वारा पीड़ितों की संख्या को नियंत्रण में लाया गया, जिसमें प्रतिबंध और टीकाकरण प्रयासों की तीव्रता शामिल थी। राज्य के विभिन्न हिस्सों में पिछले कुछ दिनों से कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा है, जिसमें रोजाना मामले 1500 हो रहे हैं। तमिलनाडु में अकेले कल ही कोरोना के 1,997 नए मामलों की पुष्टि हुई है। ऐसे में आशंका है कि तीसरी लहर शुरू हो गई है। इसकी तैयारी के लिए अस्पतालों में बिस्तर की व्यवस्था की जा रही है।

वहीं, चेन्नई में प्रमुख भीड़-भाड़ वाली जगहों पर दुकानें खोलने से मना कर दिया गया है। कोयंबटूर में, सब्जी और किराना स्टोर पहले से ही केवल सुबह 6 बजे से शाम 5 बजे तक संचालित करने के लिए प्रतिबंधित हैं। पेरम्बलुर जिले के कुछ क्षेत्रों में 144 प्रतिबंध लागू किए गए हैं। फार्मेसियों, दूध और सब्जियों सहित आवश्यक गतिविधियों को छोड़कर, अन्य सभी दुकानों को केवल सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक संचालित करने की अनुमति है। इसके अलावा, अधिकारियों ने नुकसान से निपटने के लिए कुछ जिलों में कर्फ्यू तेज कर दिया है।

मौजूदा कर्फ्यू के 9 तारीख की सुबह खत्म होने की उम्मीद है. इसलिए, चिकित्सा विशेषज्ञों की राय है कि बड़े पैमाने पर नुकसान को तभी रोका जा सकता है जब सख्त नियंत्रण लागू किया जाए। वे सरकार की ओर इशारा भी करते हैं कि दूसरी लहर के दौरान पाबंदियों के तेज होने से कोरोना नियंत्रण में आ गया।

खेल रत्न पुरस्कार से हटा राजीव गांधी का नाम, अब इस नाम से दिया जाएगा अवॉर्ड

भारत से चोरी हुईं, विदेशों में पहुंची..., मोदी सरकार दुनियाभर से वापस लाई 41 पुरातात्विक कलाकृतियां

कर्नाटक हाई कोर्ट ने येदियुरप्पा और उनके बेटे से पूछताछ के लिए पेश होने का दिया निर्देश

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -