चोरी से कर रहे इंस्टाग्राम के फोटो वीडियो डाउनलोड तो हो जाएं सावधान

चोरी से कर रहे इंस्टाग्राम के फोटो वीडियो डाउनलोड तो हो जाएं सावधान
Share:

फेसबुक के स्वामित्व वाली फोटो व वीडियो शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम से अआप किसी की भी तस्वीर डायरेक्ट डाउनलोड नहीं कर सकते. वहीं इसपर अपलोड होने वाले वीडियो भी सेव नहीं किये जा सकते है. ऐसे में कई यूजर्स फोटो के लिए स्क्रीन शॉट का इस्तेमाल करते है जबकि वीडियो सेव करने के लिए स्क्रीन रिकॉर्डर जैसी ऐप्स का इस्तेमाल करते है. हालाँकि अब ऐसा करना आसान नहीं होगा क्योकि फेसबुक इसके लिए कड़ा कदम उठाने जा रहा है. इस प्रकार के मामलों से निपटने के लिए फेसबुक राइट्स मैनेजर को अपने फोटो शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम के लिए भी जारी करने जा रहा है.

इस प्लेटफार्म पर कोई भी अपने कॉपी राइट की कम्प्लेन दर्ज करा सकता है. इस बात की जानकारी फेसबुक ने अपने ब्लॉग पोस्ट के जरिए दी. कंपनी ने अपने ब्लॉग में लिखा, 'अगर आपको अपने कंटेंट को लेकर कॉपीराइट की समस्या है तो आप राइट्स मैनेजर के पेज पर जाकर अपने फेसबुक अकाउंट से लॉगिन करके इंस्टाग्राम पर अपने वीडियो और कंटेंट पर नजर रख सकते हैं और कॉपीराइट के लिए क्लेम कर सकेंगे.'

जानकारी के अनुसार एक बार राइट्स मैनेजर से इंस्टाग्राम इनेबल हो जाने के बाद फेसबुक और इंस्टाग्राम दोनों के कंटेंट पर नजर राखी जा सकती है. साथ इसके बाद आप कॉपीराइट के नियमों के उल्लंघन पर भी फेसबुक पर रिपोर्ट करा सकते है. कंपनी के मुताबिक, राइट्स मैनेजर में ऑटोमेटिक ब्लॉक और मोनिटर वीडियो का विकल्प दिया जाएगा.

 

इस दिन भारत में लांच हो रहा Moto Z2 फोर्स

पुतिन नहीं करते स्मार्टफोन का इस्तेमाल, मोदी चलाते है ये फोन

कुछ सालों में बदल जाएगा स्मार्टफोन का संसार, आएंगे ऐसे फोन्स

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -