बच्चों के लिए फेसबुक लाया Messenger Kids
बच्चों के लिए फेसबुक लाया Messenger Kids
Share:

आजकल के बच्चे तेजी से इंटरनेट और स्मार्टफोन का इस्तेमाल कर रहे है. इसे देखते हुए सुनिया की दिग्गज सोशल मीडिया वेबसाइट फेसबुक ने बच्चों के लिए नया मैसेंजर लॉन्च किया है. कर दिया है. फेस ने अपना ये नया मैसेंजर खासतौर पर 6 से 12 साल तक के बच्चों के लिए बनाया गया है. इसे Messenger Kids का नाम दिया गया है. Messenger Kids की खास बात यह है कि इसे यूज करने के लिए बच्चों को फेसबुक अकाउंट की जरूरत नहीं होगी. दरअसल अमेरिका में फेडरल लॉ के अनुसार 13 साल से कम उम्र के बच्चों का फेसबुक अकाउंट बनाना बैन है.

इस बात को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने इसे बिना फेसबुक अकाउंट के यूज करने लायक बनाया है. फेसबुक के मुताबिक Messenger Kids को बच्चों के पेरेंट्स अपने अकाउंट से लिंक कर सकते है और अपने बच्चे की सारी एक्टिविटी को कण्ट्रोल भी कर सकते है. कंपनी के अनुसार इस मैसेंजर किड्स ऐप में किसी प्रकार का विज्ञापन नहीं दिया जाएगा.

फेसबुक ने अपने आधिकारिक ब्लॉग पोस्ट में लिखा है कि, 'यह ऐप चिल्ड्रेन ऑनलाइन प्राइवेसी एंड पोटेक्शन ऐक्ट के अधीन है और यह बच्चों को ऑनलाइन शोषण से भी बचाएगा.'हालांकि फिलहाल यह ऐप सिर्फ अमेरिका ने ही लॉन्च किया गया है और अभी टेस्टिंग के लिहाज से केवल iOS पर ही चलेगा. 

 

LG ला रहा कभी ना टूटने वाला फोन

बेहद दमदार है ये नया प्रोसेसर

जल्द लांच होगा व्हाट्सएप का नया ऐप

ये है बेस्ट न्यूज़ वेबसाइट

स्लो हो गया है PC तो अपनाएं ये सॉफ्टवेयर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -