आज होने वाला है फेसबुक का सबसे बड़ा इवेंट

आज होने वाला है फेसबुक का सबसे बड़ा इवेंट
Share:

आज यानी 25 सितंबर 2024 को फेसबुक का बड़ा इवेंट मेटा कनेक्ट 2024 होने जा रहा है। इस इवेंट में कंपनी नए गैजेट्स और एआई-पावर्ड प्रोडक्ट लॉन्च करने वाली है। यह एक वार्षिक इवेंट है, जिसमें मेटा अपने नए हार्डवेयर पेश करती है।

इवेंट का समय और स्थान

मेटा कनेक्ट 2024 का आयोजन आज, बुधवार को होगा। इस इवेंट को फेसबुक पर लाइव देखा जा सकता है। जानकारी के अनुसार, इस इवेंट में कंपनी ऑग्मेंटेड रियलिटी (AR) और वर्चुअल रियलिटी (VR) डिवाइस लॉन्च करने की योजना बना रही है।

नए डिवाइस के बारे में जानकारी

इस मेगा इवेंट में कंपनी कई नए उत्पाद पेश कर सकती है, जिनमें शामिल हैं:

Orion AR Glasses

कंपनी इस इवेंट में पहला ऑग्मेंटेड रियलिटी ग्लास लॉन्च कर सकती है, जिसका नाम "Orion AR Glasses" है। यह डिवाइस Meta Quest जैसे फीचर्स के साथ एक सहज ऑग्मेंटेड रियलिटी अनुभव प्रदान करेगा। इस डिवाइस में होलोग्राफिक डिस्प्ले, माइक्रोफोन, कैमरा और एआई इंटीग्रेशन जैसे कई आकर्षक फीचर्स शामिल होंगे।

Meta Quest 3S

मेटा इस इवेंट में एक किफायती VR हेडसेट "Quest 3S" भी पेश करेगी। इसकी कीमत लगभग 25,000 रुपये तक होने की उम्मीद है। यह नया हेडसेट Quest 2 को बदल देगा और इसमें 128GB स्टोरेज की सुविधा होगी।

Meta-Rayban स्मार्ट ग्लास

इन दोनों डिवाइस के अलावा, मेटा एक नया "Meta-Rayban Smart Glass" भी लॉन्च करने की तैयारी में है। यह स्मार्ट ग्लास स्लीक डिजाइन, बेहतर बैटरी लाइफ, उच्च गुणवत्ता वाली ऑडियो परफॉर्मेंस और एआई क्षमताओं के साथ आएगा।

अतिरिक्त फीचर्स

इसके अलावा, कंपनी इस इवेंट में फेसबुक और इंस्टाग्राम के लिए कई नए फीचर्स भी लॉन्च कर सकती है। इसके साथ ही, मेटा अपने चैटबॉट "Llama 3.1" के नए वर्जन को ओपन-सोर्स मॉडल के साथ पेश कर सकती है।​ मेटा कनेक्ट 2024 में दर्शकों को कई नए और रोचक उत्पाद देखने को मिल सकते हैं। यह इवेंट न केवल नए गैजेट्स के लिए महत्वपूर्ण है, बल्कि यह मेटा की तकनीकी प्रगति को भी दर्शाता है। ऐसे में इस इवेंट में देखने के लिए बहुत कुछ नया है, जो तकनीकी प्रेमियों को बेहद पसंद आ सकता है।

एनकाउंटर पर उठ रहे सवालों पर अमिताभ ने कहा- "चप्पल की बात करते हैं... गंजी-लुंगी..."

कांग्रेस-भाजपा में दलितों को लेकर छिड़ा सियासी संग्राम, पवन खेड़ा ने अमित शाह को घेरा

पति की मौत के बाद कभी घर नहीं आए अमिताभ बच्चन

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -