शुरू हुआ फेसबुक का नया मोनेटाइजेशन प्रोग्राम

शुरू हुआ फेसबुक का नया मोनेटाइजेशन प्रोग्राम
Share:

फेसबुक, जो कि मेटा कंपनी का हिस्सा है, समय-समय पर अपने यूजर्स के लिए नए फीचर्स लाता रहता है। अब मेटा ने फेसबुक मोनेटाइजेशन प्रोग्राम में कुछ बड़े बदलाव करने का फैसला लिया है। नए अपडेट के मुताबिक, अब प्लेटफॉर्म पर तीन क्रिएटर मोनेटाइजेशन की बजाय सिर्फ एक ही मोनेटाइजेशन प्रोग्राम लाया गया है। इससे क्रिएटर्स को कमाई करने में पहले से अधिक आसानी होगी।

मौजूदा मोनेटाइजेशन नीति

फेसबुक पर मौजूदा मोनेटाइजेशन नीति के तहत क्रिएटर्स तीन तरीकों से कमाई कर सकते थे:

ऐड्स
रील्स
परफॉर्मेंस के आधार पर कमाई

लेकिन मेटा ने अब इसे और सरल बना दिया है। नए मोनेटाइजेशन नीति के तहत क्रिएटर्स को मोनेटाइजेशन के लिए अब सिर्फ एक बार अप्लाई करना होगा। इसके बाद, वे किसी भी तरह से प्लेटफॉर्म से कमाई कर सकते हैं।

क्रिएटर्स की समस्या: मेटा ने हाल ही में जानकारी दी थी कि मौजूदा समय में क्रिएटर्स प्लेटफॉर्म से अपनी पूरी क्षमता के साथ कमाई नहीं कर पा रहे थे। इस समस्या को ध्यान में रखते हुए, मेटा ने नए मोनेटाइजेशन प्रोग्राम की घोषणा की है।

नया मोनेटाइजेशन प्रोग्राम कैसे काम करेगा?: मेटा के अनुसार, नया मोनेटाइजेशन प्रोग्राम मौजूदा प्रोग्राम की तरह ही काम करेगा। क्रिएटर्स इसमें विभिन्न प्रकार के कंटेंट जैसे वीडियो, लंबे वीडियो, फोटो, टेक्स्ट फोटो और रील्स के माध्यम से कमाई कर सकेंगे। इसके अलावा, मेटा क्रिएटर्स को एक नया इनसाइड टैब भी प्रदान करेगा। इसमें क्रिएटर्स आसानी से अलग-अलग कंटेंट फॉरमेट से होने वाली कमाई का डाटा रख पाएंगे। इस नए प्रोग्राम के तहत क्रिएटर्स ये भी जान सकेंगे कि किस पोस्ट या वीडियो से कितनी कमाई हुई है।

बीटा वर्जन पर उपलब्ध

इस समय मेटा का नया मोनेटाइजेशन प्रोग्राम बीटा वर्जन पर उपलब्ध है, लेकिन इसे जल्द ही सभी के लिए लागू कर दिया जाएगा। उम्मीद है कि लगभग 10 लाख क्रिएटर्स को इससे जोड़ा जाएगा, जो पहले से ही प्लेटफॉर्म पर मौजूद हैं और कमाई कर रहे हैं।​ फेसबुक का नया मोनेटाइजेशन प्रोग्राम क्रिएटर्स के लिए एक बड़ी राहत हो सकता है। इससे वे आसानी से अपनी कमाई को बढ़ा सकेंगे और विभिन्न प्रकार के कंटेंट के माध्यम से पैसे कमा सकेंगे। मेटा का यह कदम क्रिएटर्स के लिए उनकी मेहनत का बेहतर इनाम देने की दिशा में एक सकारात्मक कदम है।

वो 'शापित' बंगला जिसमें तबाह हो गई 3 बड़े स्टार्स की जिंदगी

दिन भर में 200 सिगरेट फूंक डालते थे अमिताभ बच्चन, इस कारण छोड़ दिया सब

'शीतकालीन सत्र में इसे ठीक कर देंगे..', वक़्फ़ कानून पर अमित शाह का बड़ा ऐलान

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -