एक सेकंड में लाखों कमाता हैं गूगल, होश उड़ा देने वाली बातें

एक सेकंड में लाखों कमाता हैं गूगल, होश उड़ा देने वाली बातें
Share:

GOOGLE जिसका नाम सुनते ही सभी के दिमाग में ज्ञान का भंडार नाम आ जाता है. दुनियाभर में लगभग सभी लोग गूगल का इस्तेमाल तो करते ही हैं. चाहे किसी भी तरह की कोई भी चीज़ आपको क्यों ना खोजनी हो गूगल आपको सभी कुछ बता देता हैं. गूगल के पास तो दुनियाभर का ज्ञान मौजूद हैं लेकिन आप गूगल के बारे में कितना जानते हैं? शायद आपको गूगल के फाउंडर का नाम कंपनी के गठन की तारीख ही पता होगी और इसके अलावा ज्यादा तो कुछ नहीं पता होगा? लेकिन आज हम आपको गूगल के बारे में कुछ ऐसी बातें बता रहे हैं जिसके बारे में आपको बिलकुल भी जानकारी नहीं होगी.

-गूगल एक सेकंड में लाखों रूपए कमाता हैं. जी हाँ... गूगल की सबसे ज्यादा कमाई होती हैं Adwords से. Adwords गूगल पर विज्ञापन का काम करता हैं. सूत्रों की माने तो गूगल 1 सेकंड में 74.98 बिलियन डॉलर यानी 5,13,20,06,100 रुपए के बराबर कमाई करता हैं.

-गूगल के ऑफिस लगभग 40 देशों में हैं जिसकी 70 ब्रांच हैं.

-सूत्रों की माने तो गूगल में हर हफ्ते लगभग 2 लाख से भी ज्यादा लोग जॉब के लिए एप्लाय करते हैं. लेकिन इन सभी में से बहुत ही कम लोगों को यहाँ नौकरी मिलती हैं. गूगल में जॉब करने के लिए तो ऐसे-ऐसे सवाल किये जाते है जिसके बारे में आपने कभी सोचा भी ना हो.

-गूगल में नए कर्मचारियों को 'नूगलर्स‘ कहा जाता हैं. इसके साथ ही उन्हें एक बीनी hat पहनने के लिए दी जाती.

-फ़िलहाल गूगल में 4,170,00 से भी ज्यादा एम्पलॉईस काम करते हैं. गूगल के ज्यादातर कर्मचारी अरबपति हैं.

-शुरुआत में गूगल का नाम Backrub था लेकिन बाद में इसके नाम बदलकर Googol कर दिया गया. लेकिन ये नाम भी ज्यादा समय तक ना चल सका क्योकि जब इसका domain ragister किया गया तो गलती से googol की जगह पर google टाइप हो गया था और तब से ही इसका नाम google पड़ गया.

Video : जब भालू ने की चोरी

अब कहां पैसे रखेंगी ये सेक्स वर्कर्स?

40 सालों से मंदिर और मस्जिद दोनों की देखभाल कर रहा है यह मुस्लिम शख्स

 

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -