जाली नोट चलाने वाले गिरोह के सरगना को पकड़ा

जाली नोट चलाने वाले गिरोह के सरगना को पकड़ा
Share:

मालदा। सीमा सुरक्षा बल ने जेएमबी आतंकी और जाली नोट के क्षेत्र में प्रमुखता से काम करने वाले गिरोह के सरगना लाउन शेख उर्फ रिपन शेख उर्फ लिटन शेख को पकड़ लिया गया। इन लोगों को सीमा क्षेत्र से जाली नोट भेजने की फिराक में थे। इस दौरान मालदा के वैष्णवनगर थाना क्षेत्र के भारत व बांग्लादेश के सीमावर्ती क्षेत्र के शबदलपुर क्षेत्र से सीमा सुरक्षा बल ने उसे पकड़ लिया।

पकड़े गए सरगना को एनआईए के हवाले किया गया है। अब एनआईए इस व्यक्ति से पूछताछ करने में लगी है। मिली जानकारी के अनुसार बांग्लादेशी आतंकी संगठन जमायत मुजाहुद्दीन बांग्लादेश के साथ उसकी सांठगांठ होने का आरोप भी लगाया गया है। दरअसल रिपन मालदा के भारत बांग्लादेशी सीमांत क्षेत्र के वैष्णवनगर थाने के बाकसारा गांव का वह निवासी है।

बांग्लादेश के चापाई नवाबगंज जिले के गामस्तापुर थाने के साहापाड़ा गांव में जेएमबी की छत्रछाया में भारत में जाली नोट का कारोबार किया जाता था। भारत बांग्लादेश के सीमांत क्षेत्र में बांग्लादेश के गांव में इन लोगों ने आश्रय लिया। यहां से वह भारत में दाखिल होने के प्रयास में था।

मिली जानकारी के अनुसार बीएसएफ के खुफिया विभाग ने इन लोगों को पकड़ा इसके बाद सीमा सुरक्षा बल द्वारा तस्कर को पकड़ने का जाल बिछाया गया। वैष्णवगर के शब्दलपुर क्षेत्र से वह भारत में दाखिल हुआ। इतना ही नहीं इस मामले में कहा गया कि इसे एनआईए के हवाले कर दिया गया।

इस्तांबुल आतंकी हमले में मारे गए भारतीयों के

सेना की बड़ी सफलता : जिंदा पकड़ा गया

 

 

 

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -