फर्जी एनकाउंटर करने वाले पूर्व एसआई को हुई सात साल की कैद

फर्जी एनकाउंटर करने वाले पूर्व एसआई को हुई सात साल की कैद
Share:

पटियाला: यहाँ पर एक व्‍यक्ति का फर्जी एनकाउंटर करने के आरोप में सीबीआई अदालत ने पूर्व सब इंस्‍पेक्‍टर को सात कैद की सजा सुनाई है. जिसमे पूर्व एसआई के ऊपर आरोप है कि उसने एक व्यक्ति को 1992 में उसके घर से उठा लियाथा.  इसके बाद से उसका कुछ पता नहीं चला. परिजनों ने एसआई के ऊपर उसका फर्जी एनकाउंटर करने का आरोप लगाया था. जिसके चलते परिजनों की सुप्रीम याचिका पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सीबीआई ने इस मामले की जांच की थी. जिसमे पूर्व सब इंस्पेक्टर को दोषी पाया गया था. जिसमे अब अदालत ने उसका फर्जी एनकाउंटर करने के आरोप में एक पूर्व सब इंस्पेक्टर को सात साल के कैद की सजा सुनाई है.

सीबीआई पंजाब की विशेष अदालत के जज हरजीतसिंह की अदालत ने रिटायर्ड सब इंस्पेक्टर बलवीर सिंह को यह सजा सुनाई है. जिसमे आरोपी को 11 हजार रुपये जुर्माना भी चुकाना होगा.  सब इंस्पेक्टर के खिलाफ शिकायतकर्ता परमजीत कौर ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी. 

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपी गई और 1997 में सीबीआई ने उसके खिलाफ केस दर्ज किया था. सब इंस्पेक्टर पर आरोप था कि उसने निर्मल सिंह नाम के व्यक्ति को उसके गांव से 20-21 अक्टूबर 1992 की रात को उठा लिया था. उसके बाद निर्मल सिंह का फर्जी तरीके से एनकाउंटर कर दिया.

सिमी आतंकियों के एनकाउंटर विवाद में शिवसेना ने तोड़ी चुप्पी

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -