सैफई में सूदखोरों से परेशान किसान परिवार ने खाया जहर, 3 की मौत

सैफई में सूदखोरों से परेशान किसान परिवार ने खाया जहर, 3 की मौत
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के इटावा जिले के सैफई में कर्ज में डूबे एक किसान परिवार के साथ दुखद घटना घटी। 28 वर्षीय किसान दयाशंकर ने अपनी 30 वर्षीय विधवा भाभी पूजा और 13 महीने की भतीजी शिवी के साथ कोल्ड ड्रिंक में जहर मिलाकर पी लिया। इससे उनकी तबीयत खराब हो गई और उनकी मौत हो गई। परिवार पर तीन लाख रुपये का कर्ज था, जिसे चुकाने के लिए साहूकार लगातार दबाव बना रहे थे।

दयाशंकर अपनी भाभी और भतीजी के साथ रहता था, जबकि उसकी पत्नी मायके में रहती थी। उसने सोमवार दोपहर को यह भयानक कदम उठाया। उसने कोल्ड ड्रिंक में सल्फर पाउडर मिलाया और अपनी भाभी और भतीजी के साथ इसे पी लिया। जब तक दयाशंकर की मां सरोज देवी पड़ोस से लौटीं, तब तक तीनों बेहोश हो चुके थे और उन्हें बहुत दर्द हो रहा था। उन्हें सैफई मेडिकल कॉलेज के इमरजेंसी ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया, लेकिन चिकित्सकीय प्रयासों के बावजूद दयाशंकर और शिवी की उसी रात मौत हो गई, जबकि पूजा की अगले दिन दोपहर में मौत हो गई।

सरोज देवी के अनुसार, स्थानीय साहूकारों ने परिवार की आर्थिक तंगी को और बढ़ा दिया, जिन्होंने शराब खरीदने के लिए ऋण देने के बाद, अत्यधिक ब्याज दरें लीं और अंततः उच्च ब्याज पर अतिरिक्त धन उधार दिया। इससे उन पर इतना अधिक कर्ज हो गया कि दयाशंकर अपनी ज़मीन का एक हिस्सा बेचने के बाद भी उसे चुका नहीं पाए। एसएसपी संजय वर्मा सहित स्थानीय अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं, लेकिन प्रारंभिक निष्कर्ष इस बात की पुष्टि नहीं करते हैं कि मौतें सीधे तौर पर साहूकारों द्वारा उत्पीड़न के कारण हुई थीं।

ट्रिपल मर्डर से दहला पंजाब, गुरूद्वारे के पास 3 लोगों को गोलियों से भूना

आपने कभी नहीं देखी होगी हॉलीवुड की ये क्राइम थ्रिलर मूवी

'दोस्तों शादी मत करना…', बोलकर शख्स ने लगाया मौत को गले

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -