किसान नेता ने किया महापंचायत का ऐलान, केंद्र सरकार को दिया अल्टीमेटम

किसान नेता ने किया महापंचायत का ऐलान, केंद्र सरकार को दिया अल्टीमेटम
Share:

चंडीगढ़: किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने 13 फरवरी से दिल्ली में शुरू हुए किसान आंदोलन को जारी रखते हुए 15 सितंबर को जींद और 22 सितंबर को पिपली में महापंचायत करने की घोषणा की है। पंधेर ने केंद्र सरकार पर एजेंसियों का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया और दावा किया कि चल रहे विरोध प्रदर्शनों से भाजपा डरी हुई है।

पंधेर ने बताया कि भारी पुलिस तैनाती और शुभकरण सिंह की मौत सहित कई गंभीर चोटों के बावजूद किसान 13 फरवरी से अंबाला के पास शंभू सीमा पर डेरा डाले हुए हैं। उन्होंने बीकेयू नेता सुखविंदर कौर के घर पर हाल ही में एनआईए की छापेमारी सहित केंद्रीय एजेंसियों के इस्तेमाल की सरकार की आलोचना की और कहा कि यह विरोध को कमजोर करने का प्रयास है।

उन्होंने कहा कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं हो जातीं, तब तक विरोध जारी रहेगा, जिसमें दिल्ली की ओर बढ़ने के लिए सीमा खोलना भी शामिल है। पंधेर ने यह भी उल्लेख किया कि विनेश फोगट विरोध प्रदर्शन में शामिल होंगी और इस बात पर जोर दिया कि 200 दिन के विरोध प्रदर्शन के अवसर पर नई घोषणाएँ की जाएँगी। इसके अतिरिक्त, सुप्रीम कोर्ट ने हरियाणा और पंजाब को किसानों से बातचीत करने के लिए एक समिति के लिए तटस्थ व्यक्तियों का प्रस्ताव देने का निर्देश दिया है।

'सीट शेयरिंग को लेकर पहले दौर की बातचीत हो चुकी..', महाराष्ट्र चुनाव पर बोले अजित

देश में खोले जाएंगे 10 नए आयुष संस्थान, केंद्रीय मंत्री प्रतापराव जाधव ने किया ऐलान

'जब वक़्त आएगा तो..', असम विधानसभा में नमाज़ ब्रेक ख़त्म करने पर बोले फारूक अब्दुल्लाह

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -