खेतों तक आने-जाने के लिए किसानों ने प्रशासन से मांगा हेलीकॉप्टर, चौंकाने वाली है वजह

खेतों तक आने-जाने के लिए किसानों ने प्रशासन से मांगा हेलीकॉप्टर, चौंकाने वाली है वजह
Share:

हिंगोली: महाराष्ट्र के हिंगोली जिले में कलगांव के किसानों ने जिला प्रशासन से एक अनोखी मांग की है। उन्होंने अपने खेतों तक पहुंचने तथा अपने बच्चों को स्कूल पहुंचाने के लिए हेलीकॉप्टर की मांग की है। उनका तर्क है कि बरसात के मौसम में सड़कों की स्थिति बहुत खराब हो जाती है, जिससे यात्रा करना मुश्किल तथा कभी-कभी असंभव हो जाता है। एकमात्र व्यवहार्य मार्ग या तो हेलीकॉप्टर के जरिए या प्रशासन द्वारा उचित सड़कों का निर्माण करवाया जाए।

विशेष रूप से, कलगांव से भांडे गांव तक की सड़क किसानों के लिए अपने खेतों तक आने-जाने तथा भांडेगांव में स्कूल जाने वाले बच्चों के लिए प्राथमिक जीवन रेखा के रूप में कार्य करती है। यह मार्ग आपातकालीन स्थिति में चिकित्सालय में चिकित्सा सहायता की जरुरत होने पर एकमात्र पहुंच के रूप में भी कार्य करता है। हालांकि, मानसून के दौरान चार महीनों के लिए, ग्रामीणों एवं छात्रों को इस मार्ग पर चलने में काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ता है।

पीडब्ल्यूडी द्वारा कच्ची सड़क के निर्माण के लिए पीडब्ल्यू विभाग से मंजूरी प्राप्त होने के बावजूद, जमीनी स्तर पर कोई प्रगति नहीं हुई है। ग्रामीणों की बार-बार शिकायतों एवं याचिकाओं के बावजूद, समस्या का समाधान नहीं हुआ है। आज भी, गांव के किसान एवं छात्र इस मार्ग से गुजरते वक़्त कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं। गांव के लोगों की अनूठी मांग के जवाब में हिंगोली जिला कलेक्टर जितेंद्र पापलकर को निर्णायक कार्रवाई करनी होगी।

नोएडा के लॉजिक्स मॉल में लगी भयंकर आग, मची अफरातफरी

हाथरस हादसे को लेकर हुआ एक और नया खुलासा, घायलों की मदद भी नहीं करने दे रहे थे सेवादार

'प्रलय आएगा और देखो अंत में वही हुआ', हाथरस हादसे को लेकर बाबा के सेवादार कर रहे लोगों को भ्रमित

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -