क्या पकिस्तान से बातचीत करेंगे ? फारूक अब्दुल्ला बोले- सब घोषणापत्र में है..

क्या पकिस्तान से बातचीत करेंगे ? फारूक अब्दुल्ला बोले- सब घोषणापत्र में है..
Share:

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर (जेके) के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने मंगलवार को भरोसा जताया कि कांग्रेस-नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) गठबंधन आगामी विधानसभा चुनावों में सफलता हासिल करेगा। अब्दुल्ला ने संकेत दिया कि पार्टी के घोषणापत्र में प्रमुख मुद्दों को शामिल किया जाएगा, जिसमें चुनाव जीतने पर पाकिस्तान के साथ बातचीत फिर से शुरू करना भी शामिल है। गठबंधन द्वारा पाकिस्तान के साथ बातचीत के लिए संभावित प्रयास के बारे में पूछे जाने पर अब्दुल्ला ने कहा, "सब घोषणापत्र में है..." उन्होंने कहा, "इस बार लोग बहुत अच्छे मूड में हैं। नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस का प्रदर्शन बहुत अच्छा रहेगा और हम सफल होंगे।"

बता दें कि, पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के चुनाव घोषणापत्र में अनुच्छेद 370 और 35ए को बहाल करने, पाकिस्तान के साथ कूटनीतिक पहल करने और घाटी में कश्मीरी पंडितों की सम्मानजनक वापसी सुनिश्चित करने के प्रयासों का वादा किया गया है। जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी (जेकेपीसीसी) के अध्यक्ष तारिक हमीद कर्रा ने जोर देकर कहा कि कांग्रेस और एनसी के बीच एकता सिर्फ चुनावी संख्या के बजाय लोगों की पीड़ा को कम करने पर केंद्रित है। कर्रा ने कहा, "यह स्पष्ट है कि भाजपा इस एकता (भारत गठबंधन) से कितनी परेशान है।" नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने अपने रणनीतिक दृष्टिकोण पर प्रकाश डालते हुए कहा, "आज पहले चरण के लिए नामांकन दाखिल करने का आखिरी दिन है। हमने अपना घोषणापत्र और रोडमैप दे दिया है। हमने कांग्रेस के साथ सीट-बंटवारे के समझौते पर फैसला किया है और हमारी सफलता की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए भाजपा के खिलाफ एकजुट मोर्चा पेश करने का लक्ष्य है।"

सीट बंटवारे के समझौते के अनुसार, नेशनल कॉन्फ्रेंस 90 में से 51 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, कांग्रेस 32 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और दोनों पार्टियों के बीच पांच सीटों पर "दोस्ताना मुकाबला" होगा। प्रत्येक पार्टी ने सीपीआई (एम) और पैंथर्स पार्टी को एक-एक सीट आवंटित की है। नेशनल कॉन्फ्रेंस ने अपने 18 उम्मीदवारों की सूची की घोषणा की है, जबकि कांग्रेस ने नौ उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की है। जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को तीन चरणों में होंगे, जिसकी मतगणना 4 अक्टूबर को होगी। केंद्र शासित प्रदेश में 88.06 लाख मतदाता हैं।

'प्रधानमंत्री जहाँ भी जाते हैं, वहाँ समस्याएँ होती हैं..', कांग्रेस नेता का PM पर हमला

अवैध संबंध में ऐसी पागल हुई माँ, कर दिया 3 साल की बेटी का क़त्ल

असम में बड़ी घरवापसी, ईसाई बने 100+ आदिवासियों ने अपनाया सनातन धर्म

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -