'उमर होंगे जम्मू-कश्मीर के सीएम..', फारूक अब्दुल्ला ने किया ऐलान

'उमर होंगे जम्मू-कश्मीर के सीएम..', फारूक अब्दुल्ला ने किया ऐलान
Share:

श्रीनगर: नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने घोषणा की कि उनके बेटे उमर अब्दुल्ला जम्मू-कश्मीर के अगले मुख्यमंत्री होंगे। कांग्रेस के साथ गठबंधन में पार्टी ने मंगलवार को चुनाव परिणामों में आधी सीटें हासिल कीं। मीडिया को संबोधित करते हुए फारूक अब्दुल्ला ने कहा, "लोगों ने अपना जनादेश दिया है। उन्होंने दिखाया है कि वे 5 अगस्त (अनुच्छेद 370 को निरस्त करने का जिक्र करते हुए) को लिए गए फैसले को स्वीकार नहीं करते हैं। उमर अब्दुल्ला मुख्यमंत्री होंगे।"

उमर अब्दुल्ला ने अपने पिता के भरोसे को दोहराते हुए मतदाताओं के समर्थन के लिए आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा, "हालांकि पूरे नतीजे अभी आने बाकी हैं, लेकिन यह स्पष्ट है कि नेशनल कॉन्फ्रेंस को काफी समर्थन मिला है। हम इस जीत के लिए मतदाताओं का शुक्रिया अदा करते हैं और उनके भरोसे पर खरा उतरने का प्रयास करेंगे।" रिपोर्ट के समय, एनसी ने सात निर्वाचन क्षेत्रों पर कब्ज़ा कर लिया था और 34 पर आगे चल रही थी, जबकि उनकी सहयोगी कांग्रेस छह सीटों पर आगे थी, जिससे गठबंधन 90 सदस्यीय जम्मू और कश्मीर विधानसभा में 46 के आधे के आंकड़े को आसानी से पार कर गया।

उमर अब्दुल्ला, जिन्होंने बडगाम और गंदेरबल दोनों निर्वाचन क्षेत्रों से चुनाव लड़ा था, ने बडगाम में 18,485 मतों के अंतर से जीत हासिल की है और 15 राउंड की मतगणना के बाद गंदेरबल में 9,766 मतों से आगे चल रहे हैं। शुरुआती रुझानों में एनसी-कांग्रेस गठबंधन के पक्ष में आने के बाद, उमर अब्दुल्ला ने एग्जिट पोल पर कटाक्ष किया, जिसमें क्षेत्र में त्रिशंकु विधानसभा की भविष्यवाणी की गई थी। उन्होंने ट्वीट किया, "यदि आप एग्जिट पोल के लिए भुगतान करते हैं या उन पर चर्चा करने में समय बर्बाद करते हैं, तो आप सभी चुटकुलों/मीम्स/उपहास के पात्र हैं। इसलिए मैंने कुछ दिन पहले उन्हें समय की बर्बादी कहा था।"

इस वर्ष की शुरुआत में उमर अब्दुल्ला ने बारामूला से लोकसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन वे निर्दलीय उम्मीदवार शेख अब्दुल रशीद से हार गए थे, जिन्हें इंजीनियर रशीद के नाम से जाना जाता है।

जम्मू-कश्मीर में बना AAP का पहला विधायक, जानिए कौन हैं मेहराज मलिक?

जो बनते हैं किसानों के नेता, हरियाणा में बुरी तरह हारे वो गुरनाम सिंह चढूनी

जिनके पिता-चाचा को आतंकियों ने मार डाला, उन शगुन परिहार ने किश्तवाड़ में खिलाया कमल

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -