FASTag यूजर्स आज ही निपटा लें ये काम वरना लगेगा दोगुना Toll Tax

FASTag यूजर्स आज ही निपटा लें ये काम वरना लगेगा दोगुना Toll Tax
Share:

FASTag KYC अपडेट करने की डेडलाइन बढ़ा दी गई है. अब FASTag उपयोगकर्ताओं को 29 फरवरी तक अपने नए फास्टैग का KYC करना होगा, नहीं तो वह बंद हो जाएगा. नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) की ओर से FASTag के लिए Know Your Customer (KYC) 29 फरवरी तक KYC कराना होगा. पहले यह डेडलाइन 31 जनवरी की थी.

दरअसल, सरकार ‘One Vehicle, One FASTag’ प्रोग्राम पर काम कर रही है. दरअसल, हाल ही में मीडिया रिपोर्ट्स में सामने आया था कि कई लोग मल्टीपल फास्टैग का इस्तेमाल करते हैं. FASTag का KYC 29 फरवरी तक ना होने पर उसको ब्लैकलिस्ट कर दिया जाएगा. ऐसे में यदि आप किसी Toll Both पर पहुंचेंगे, तो वह काम नहीं करेगा. ऐसे में आपको दोगुना टोल टैक्स तक का भुगतान करना पड़ सकता है. दरअसल, नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) के तहत काम करने वाली इंडियन हाइवे मैनेजमेंट कंपनी पता लगा रही है कि कितने गाड़ी मालिकों ने KYC अपडेट कराया है? मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 1.3 करोड़ टैग में से 7 लाख मल्टीपल टैग हैं. 

दरअसल, बहुत से कार या गाड़ी मालिक ऐसे हैं, जो कई गाड़ियों के लिए एक FASTag या फिर एक ही गाड़ी के लिए कई FASTag का उपयोग करते हैं. ऐसे लोगों की मनमर्जी पर अंकुश लगाने का लिए ये फैसला लिया है. भारत में लगभग 8 करोड़ उपयोगकर्ता FASTag का इस्तेमाल करते हैं. FASTag एक इलेक्ट्रोनिक टोल कलेक्शन सिस्टम है. FASTag एक इलेक्ट्रोनिक टोल सिस्टम पर काम करता है. इसके लिए कार की विंड स्क्रीन पर Radio Frequency Identification (RFID) टेक्नोलॉजी इनेबल कार्ड लगाना होगा. यह ऑटोमैटिक टोल पेमेंट कर देता है. 

कैसे करें FASTag KYC अपडेट? 
FASTag KYC के लिए आधिकारिक FASTag वेबसाइट पर जाना होगा. तत्पश्चात, OTP से लॉगइन करें तथा KYC के ऑप्शन पर जाएं. इसके बाद सभी जरूरी डिटेल्स भर दें. 

एंडरसन की वापसी, पाकिस्तानी मूल के स्पिनर को भी मौक़ा.. ! दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने किया टीम का ऐलान

भारत में बढ़ेगा निवेश, मोदी कैबिनेट ने UAE के साथ महत्वपूर्ण संधि को दी मंजूरी

'डेढ़ लाख युवाओं को असहाय छोड़ दिया, देश के साथ धोखा है अग्निपथ योजना..', केंद्र सरकार पर राहुल गांधी का हमला

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -