'तिरुपति बालाजी के प्रसाद में मिलाई जाती थी चर्बी..', आंध्र में नया सियासी तूफ़ान

'तिरुपति बालाजी के प्रसाद में मिलाई जाती थी चर्बी..', आंध्र में नया सियासी तूफ़ान
Share:

गुंटूर: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने विपक्षी पार्टी YSRCP पर गंभीर आरोप लगाते हुए दावा किया है कि पिछली जगन सरकार के दौरान तिरुपति मंदिर में प्रसाद के लिए जानवरों की चर्बी वाला घी इस्तेमाल किया जाता था। यह खुलासा उन्होंने एनडीए विधायक दल की बैठक के दौरान किया, जिससे सभी चौंक गए। 

नायडू ने कहा कि तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (TTD) और भगवान वेंकटेश्वर का मंदिर आंध्र प्रदेश के लोगों की एक बड़ी धरोहर है, और उनकी सरकार ने मंदिर की पवित्रता बनाए रखने के लिए कई कदम उठाए हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि YSRCP सरकार के समय में भगवान वेंकटेश्वर के लड्डू के लिए घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया गया। उन्होंने बताया कि उस समय एक निजी ठेकेदार को घी की आपूर्ति का ठेका दिया गया था, और लड्डू की गुणवत्ता को लेकर कई शिकायतें मिली थीं। जांच में पता चला कि घी में जानवर की चर्बी मिली हुई थी। अब एनडीए सरकार ने लड्डू की गुणवत्ता सुधारने के लिए 29 अगस्त को कर्नाटक मिल्क फेडरेशन के नंदिनी ब्रांड से शुद्ध घी का कॉन्ट्रैक्ट दिया है, जिससे मंदिर में अब शुद्ध घी का उपयोग हो रहा है।

तिरुपति मंदिर में रोजाना लगभग 10 हजार किलो घी का उपयोग होता है, जिससे करीब 3 लाख लड्डू बनाए जाते हैं। इस प्रसाद की गुणवत्ता से खिलवाड़ होने की बात सामने आने के बाद इस मुद्दे पर बड़ी चर्चा हो रही है। वहीं, YSRC ने इन आरोपों को खारिज करते हुए उन्हें दुर्भावनापूर्ण बताया है। पूर्व मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी की सरकार पर पहले भी हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने और ईसाई धर्म के प्रचार से जुड़े आरोप लगते रहे हैं।

'अल्लाह बदला लेगा..', लेबनान में धमाकों से भड़के मुस्लिम देश, ईरानी राजदूत की आँख फूटी

'हर देशविरोधी के साथ खड़े हैं राहुल गांधी..', PAK के समर्थन पर भड़के अमित शाह

दिल्ली में कल 12 घंटे नहीं आएगा पानी, DJB ने जारी किया बयान

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -