अपनी ही बेटी को पिता ने उतारा मौत के घाट, चौंकाने वाली है वजह

अपनी ही बेटी को पिता ने उतारा मौत के घाट, चौंकाने वाली है वजह
Share:

ग्वालियर: मध्य प्रदेश के ग्वालियर में एक सनसनीखेज ऑनर किलिंग की घटना सामने आई है। यहां एक पिता ने अपनी बेटी की हत्या कर दी। हत्या के पश्चात् आरोपी पिता ने थाने जाकर अपना जुर्म स्वीकार कर लिया। मृतका लव मैरिज करना चाहती थी तथा उसके प्रेमी की जाति की वजह से परिवार उसके खिलाफ था। 6 महीने पहले, वह अपने प्रेमी के साथ फरार हो गई थी। 2 दिन पहले पुलिस ने लड़की को बरामद कर उसके पिता को सौंप दिया था।

वही इस बीच, मृतका की बहन की मौत से गुस्साए भाई ने प्रेमी को मोटरसाइकिल पर जबरन बैठाकर कहीं ले जाने का प्रयास किया। पुलिस उनकी तलाश में जुटी है। घटना ने इलाके में कोहराम मचा दिया है। पुलिस और फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंच गई हैं और साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं। एडिशनल एसपी ने भी घटनास्थल पर जाकर जानकारी ली है। यह मामला गिरवाई थाना इलाके का है। यहां के रहने वाले राधा कृष्ण प्रजापति की बेटी संजना प्रजापति का शिवपुरी के नरेंद्र से प्रेम संबंध था। 2 दिन पहले पुलिस ने पिता को बेटी सौंप दी थी। संजना और नरेंद्र 6 महीने पहले कहीं चले गए थे। संजना के घरवालों ने पुलिस से शिकायत की, तत्पश्चात, गिरवाई थाना पुलिस ने उसे बरामद कर परिजनों को सौंप दिया। परिजन संजना को घर ले गए थे। घटना के दिन पिता राधा कृष्ण प्रजापति ने अपनी बेटी को समझाने का प्रयास किया तथा नरवर में समाज के एक लड़के के साथ उसकी शादी की बात की। लेकिन संजना अपने प्रेमी नरेंद्र को छोड़ने के लिए तैयार नहीं थी।

संजना के साथ विवाद के चलते पिता और बेटी के बीच तीखी बहस हुई। घटना के समय संजना की मां शीला देवी भी वहां उपस्थित थीं। उन्होंने अपने पति को समझाने का प्रयास किया, मगर राधा कृष्ण ने उन्हें भी धक्का दे दिया। फिर पिता ने संजना की बेरहमी से मारपीट की तथा साफी से उसका गला घोंट दिया। संजना ने घर के आंगन में ही दम तोड़ दिया। मृतका की मां शीला देवी ने बताया कि बेटी के जाने के पश्चात् से ही राधा कृष्ण अपना संतुलन खो चुके थे और किसी से भी झगड़ पड़ते थे। जब बेटी ने पिता से बहस की और नरेंद्र को छोड़ने से इनकार किया, तो उन्हें गुस्सा आ गया। उन्होंने बताया कि संजना के अलावा उनके दो बेटे भी हैं। उनमें से एक ने दूसरी जाति की लड़की से शादी की है और वह घर से अलग रहता है, जबकि दूसरा बेटा कलर पुट्टी की कम पर घर से बाहर चला गया था।

हत्या के पश्चात् आरोपी पिता राधा कृष्ण स्वयं गिरवाई थाने पहुंच गया तथा अपना अपराध स्वीकार कर दिया। ग्वालियर एएसपी गजेंद्र सिंह वर्द्धमान ने बताया कि पिता द्वारा बेटी की हत्या की खबर प्राप्त होने पर पुलिस फॉरेंसिक टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंची एवं हत्या के साक्ष्य इकट्ठा किए। पुलिस ने आरोपी पिता के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है तथा अन्य तथ्यों की तहकीकात जारी है।

MP सरकार ने खत्म किया 1981 का नियम, इन लोगों को अब नहीं मिलेगी सरकारी नौकरी

सीहोर में निकली भव्य कांवड़ यात्रा, कुबेरेश्वर धाम तक उमड़ी भक्तों की भीड़

मेघालय के पूर्व सीएम साल्सेंग सी मारक का 83 वर्ष की आयु में निधन

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -